Move to Jagran APP

वंदे मातरम व भारत माता की जय के नारे से गूंजा शहर, लहराया तिरंगा

नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में लोक जागरण मंच के बैनर तले शनिवार को नगर में विशाल तिरंगा पदयात्रा निकाली गई। इस दौरान हजारों की संख्या में लोग इस पदयात्रा में शामिल हुए और सीएए को समर्थन दिया। प्रदेश के वन मंत्री दारा सिंह चौहान की अध्यक्षता में लोक जागरण मंच की अगुवाई में यह कार्यक्रम संपन्न हुआ। यात्रा में शामिल रहे लोगों ने सरकार के प्रति आभार जताया और कहा कि इस कानून की लंबे समय से प्रतीक्षा थी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Jan 2020 07:17 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jan 2020 11:06 PM (IST)
वंदे मातरम व भारत माता की जय के नारे से गूंजा शहर, लहराया तिरंगा
वंदे मातरम व भारत माता की जय के नारे से गूंजा शहर, लहराया तिरंगा

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में लोक जागरण मंच के बैनर तले शनिवार को नगर में विशाल तिरंगा पदयात्रा निकाली गई। इस दौरान हजारों की संख्या में लोग इस पदयात्रा में शामिल हुए और सीएए को समर्थन दिया। प्रदेश के वन मंत्री दारा सिंह चौहान की अध्यक्षता में लोक जागरण मंच की अगुवाई में यह कार्यक्रम संपन्न हुआ। यात्रा में शामिल रहे लोगों ने सरकार के प्रति आभार जताया और कहा कि इस कानून की लंबे समय से प्रतीक्षा थी।

loksabha election banner

जीआईसी के बीएलजे इंटर कालेज मैदान में सुबह 11 बजे से ही लोगों का आना शुरू हो गया। प्रदेश के वनमंत्री दारा सिंह चौहान सहित भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं का जमावड़ा हुआ। लोक जागरण मंच की अगुवाई में करीब 125 संगठनों ने इस विशाल तिरंगा पदयात्रा को समर्थन दिया। बीएलजे मैदान से शुरू हुई तिरंगा पदयात्रा तहसील चौराहे पर पहुंची और लोग इससे जुड़ते गए। इसके बाद पुलिस लाइन होते हुए रमईपट्टी तिराहा, पेट्रोल पंप तिराहा, अस्पताल रोड से यात्रा संकटमोचन मंदिर पहुंची। यहां यात्रा में शामिल रहे लोगों ने आम लोगों को सीएए के पंफलेट बांटे और नागरिकता कानून को लेकर अफवाहों से बचने की बात कही। कार्यक्रम में बूढ़े, बच्चे, जवान सभी आयुवर्ग के लोग शामिल हुए और जोश में नारेबाजी भी की जाती रही। इस दौरान लोगों ने सीएए के समर्थन में देश भक्त मैदान में, वंदे मातरम, भारत माता की जय का नारा लगा कर हाथों में तिरंगा लहराते हुए यात्रा में सैकड़ों लोग शामिल हुए। यात्रा में जगदीश, धर्मराज, कुलदीप, चंद्रमोहन, वन मंत्री दारा सिंह चौहान, विधायक रत्नाकर मिश्र, अनुराग सिंह, सुचिश्मिता मौर्य, भाजपा जिलाध्यक्ष बृजभूषण सिंह, राजकुमारी खत्री, बालेंदुमणि त्रिपाठी, मनोज जायसवाल, लाल बहादुर सिंह, जगदीश पटेल, रामकुमार विश्वकर्मा, रवि शंकर साहू, इलियास, अजीज खान, जावेद, मकबूल, साजिद खान, नाजमा बेगम, मुन्नी बेगम, संतोष गोयल, संजय सिंह गहरवार, शहबान खान सहित सैकड़ों पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

मुस्लिम महिलाओं ने दिया समर्थन

तिरंगा पदयात्रा के दौरान सैकड़ों की संख्या में जुटी मस्लिम महिलाओं ने भी सीएए का समर्थन किया। हाथों में तख्तियां लिए महिलाएं पदयात्रा में शामिल हुईं। रैली में साथ चल रही महिला ने कहा कि भारत में रहने वाले किसी भी जाति, धर्म के लोगों को इस कानून से कोई दिक्कत नहीं है। महिलाओं ने कहा कि सरकार की योजनाओं से जो लाभ मिल रहा है, वह आज तक नहीं मिला था। इस कानून से भी आने वाले समय में देशवासियों को राहत मिलेगी।

लाइव व सेल्फी का रहा क्रेज

तिरंगा पदयात्रा के दौरान उमड़े हुजूम के बीच युवाओं की टोली सेल्फी लेने में भी मशगूल रही। कोई सोशल मीडिया पर यात्रा को लाइव चलाता दिखा तो कोई सेल्फी लेकर उसे शेयर करता रहा। यात्रा के दौरान महिलाओं ने भी जमकर नारेबाजी की और देशभक्ति के गीत गाए गए। युवा समर्थक रिशु मिश्रा, दिनेश पटेल ने कहा कि सीएए कानून का समर्थन हर देशवासी कर रहा है। कुछ लोगों ने अफवाहों के चलते हिसा की जो गलत था। अब सब इसे समझ चुके हैं इसलिए कहीं कोई विरोध नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.