Move to Jagran APP

मनरी बजने के साथ तीन दिनी बेचूबीर मेले का हुआ समापन

सोमवार की भोर चार बजे मनरी बजने के साथ ही बेचूबीर का तीन दिवसीय अंतरप्रांतीय मेला संपन्न हो गया और देश के विभिन्न स्थानों से आए लाखों भक्त अपने दिल में एक आस लेकर अपने-अपने घरों को लौट गए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 08:48 PM (IST)Updated: Mon, 19 Nov 2018 11:42 PM (IST)
मनरी बजने के साथ तीन दिनी बेचूबीर मेले का हुआ समापन

जागरण संवाददाता, अहरौरा (मीरजापुर) : सोमवार की भोर चार बजे मनरी बजने के साथ ही बेचूबीर का तीन दिवसीय अंतरप्रांतीय मेला संपन्न हो गया और देश के विभिन्न स्थानों से आए लाखों भक्त अपने दिल में एक आस लेकर अपने-अपने घरों को लौट गए। पुलिस व प्रशासन ने भी सकुशल मेला संपन्न होने पर राहत की सांस ली। रात में बेचूबीर बाबा के पुजारी ब्रजभूषण यादव नदी में स्नान करने गए और वहां से स्नान के बांध विभिन्न देवी देवताओं की पूजा एवं हवन करने के बाद दौड़ते हुए हाथ में लाठी लेकर बाबा की चौरी पर चढ़ गए और परंपरागत ढंग से बेचूबीर बाबा की पूजा की। इसी बीच घंटा घड़ियाल के साथ मनरी बजने लगा चौरी के सामने हजारों की संख्या में पुरुष एवं महिलाए बाबा का दर्शन पाने एवं पूजा देखने के लिए खड़ी थीं। पूजा होने के बाद पुजारी ने सबको आशीर्वाद दिया और लोग अपनी अपनी दिल में अपनी मनोकामनाओं को पूर्ण होने की आस लेकर घरों को लौट गए। इन लोगो ने भी टेका मत्था

loksabha election banner

बेचूबीर चौरी पर पहुंच कर सोनभद्र जनपद के दुद्धी विधायक हरी राम चेरो , पूर्व सांसद नरेंद्र कुशवाहा, जिला पंचायत सदस्य पंकज उपाध्याय इत्यादि लोगों ने चौरी पर जाकर मत्था टेका। वही विधायक ने कहां कि हमारी बहुत ही आस्था बेचूबीर बाबा में हैं मै दूसरी बार आया हूं हमने अपने विधान सभा क्षेत्र की जनता के लिए सुख समृद्धि की कामना की हैं। विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर आग्रह करूंगा की यहां की सड़क दो लेन की हो पेयजल शौचालय , प्रकाश की समुचित व्यवस्था हो। मेला मालिक रोशनलाल यादव भीड़ को व्यवस्थित करने में लगे रहे।

सुरक्षा के व्यापक प्रबंध

क्षेत्राधिकारी चुनार प्रमोद कुमार, थाना प्रभारी मनोज ठाकुर, इंस्पेक्टर चुनार कमलेश पाल, एसआई सतीश ¨सह, तेज बहादुर राय सहित पुलिस एवं पीएसी के जवान सुरक्षा व्यवस्था में लगे रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.