Move to Jagran APP

मिट्टी का ढूहा गिरा, दबकर दो बच्चों की मौत, तीन घायल

जागरण संवाददाता हलिया (मीरजापुर) स्थानीय थाना क्षेत्र के सोठिया खुर्द गांव स्थित एक कच्चे मका

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 07:12 PM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 09:15 PM (IST)
मिट्टी का ढूहा गिरा, दबकर दो बच्चों की मौत, तीन घायल
मिट्टी का ढूहा गिरा, दबकर दो बच्चों की मौत, तीन घायल

जागरण संवाददाता, हलिया (मीरजापुर): स्थानीय थाना क्षेत्र के सोठिया खुर्द गांव स्थित एक कच्चे मकान के खंडहर से अपने घर की छपाई करने के लिए मिट्टी लेने के लिए गई चार बालिका व एक बालक मिट्टी का ढूहा गिरने से गुरुवार की शाम दब गए। इसमें एक बालिका और एक बाल की की मौत हो गई, जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हो गए।

loksabha election banner

हलिया थाना क्षेत्र के सोठिया खुर्द निवासी रामअधार हरिजन की बेटी अर्चना (7) भाई मंगरु की बेटी तेरसी (14), पड़ोसी पन्ना लाल का बेटा चैंपियन लाल (10) बेटी ममता (5), अनिषा (12) घर से करीब 300 मीटर दूर राम अवतार मौर्या के खंडहर हो चुके कच्चे मकान से घर की सफाई के लिए मिट्टी लेने गए थे। सभी एक साथ दीवार के नीचे से मिट्टी निकाल रहे थे कि एक बड़ा सा ढूहा बच्चों के ऊपर गिर गया। इसमें सभी दब गए। शोर सुन कर पास में ही पशुओं को पानी पिला रहा एक युवक अन्य लोगों को सूचना देते हुए भागकर वहां पहुंचा। ग्रामीणों की मदद से सभी को बाहर निकालने के बाद निजी साधन कर पीएचसी हलिया ले गए। चिकित्सक अर्चना को मृत घोषित कर दिया जबकि अन्य का उपचार कर मंडलीय चिकित्सालय रेफर कर दिया। वहां पर इलाज में बालक चैंपियन की मौत हो गई। मां के मना करने के बावजूद मिट्टी लेने गए बच्चे

ग्रामीणों ने बताया कि मृतका अर्चना की मां घर से सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान पर राशन लेने के लिए गई थी। वहां जाने से पहले उसने अर्चना को मिट्टी लेने के लिए जाने से मना किया था। बावजूद इसके वह मां के चले जाने के बाद अन्य लड़कियों के साथ मिट्टी लेने चली गई। रामअवतार मौर्य दस वर्ष पूर्व कच्चे मकान को छोड़कर अपने गांव राजपुर चले गए थे जिससे कच्चा मकान खंडहर में तब्दील हो चुका है। अगल-बगल के लोग खंडहर से मिट्टी निकालकर अपने घरों के सफाई के प्रयोग में लेते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.