Move to Jagran APP

ेकांवर के रास्ते पर बह रहा सीवर, राह दुश्वार

नगर पालिका परिषद की लापरवाही शनिवार को उस वक्त उजागर हो गई जब बारिश की वजह से चोक नालियां उफनाकर सड़क पर बहने लगीं। जबकि इसी रास्ते से हर वर्ष कांवरिया बरिया घाट से जल लेकर निकलते हैं। इसके बावजूद यहां की नालियां साफ नहीं कराई गईं और भोले भक्तों की राह में सीवर व गंदा पानी बहता रहा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Jul 2019 07:09 PM (IST)Updated: Sun, 28 Jul 2019 01:34 AM (IST)
ेकांवर के रास्ते पर बह रहा सीवर, राह दुश्वार

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : नगर पालिका परिषद की लापरवाही शनिवार को उस वक्त उजागर हो गई जब बारिश की वजह से चोक नालियां उफनाकर सड़क पर बहने लगीं। जबकि इसी रास्ते से हर वर्ष कांवरिया बरिया घाट से जल लेकर निकलते हैं। इसके बावजूद यहां की नालियां साफ नहीं कराई गईं और भोले भक्तों की राह में सीवर व गंदा पानी बहता रहा।

loksabha election banner

तमाम कांवरियों ने यह व्यवस्था देखकर नगर पालिका को मन ही मन कोसा और बोले कि इतनी व्यवस्था तो कर ही सकते थे। दरअसल कांवरियों का जत्था बरियाघाट से गंगाजल लेकर स्वामी दयानंद मार्ग होते हुए शिवद्वार के लिए प्रस्थान करता है। शनिवार व रविवार को सबसे ज्यादा कांवरिए इस रास्ते से गुजरते हैं। नगर पालिका परिषद के अधिकारी इस बात को जानते हैं और हर साल यहां की नालियां साफ भी होती थीं लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ। नतीजन चोक नालियों में जब बारिश का पानी पहुंचा व सीवर सड़क पर बहने लगा। शनिवार की सुबह कांवरियों का जत्था निकला तो सीवर में ही पैर रखकर उन्हें आगे जाना पड़ा। कई शिव भक्तों ने कहा कि गंदगी सड़क पर बह रही है लेकिन नगर पालिका की ओर से कोई व्यवस्था नहीं की गई है। पालिका के अधिकारियों ने भी इस पर चुप्पी साधे रखी। ----------स्कूली बच्चे भी हो रहे परेशान

पास में ही आर्यकन्या स्कूल व अन्य पब्लिक स्कूल होने की वजह से सैकड़ों बच्चे भी इसी रास्ते से आते जाते हैं। शनिवार की सुबह जब बारिश हुई तो सड़क पर जैसे नदी बहने लगी। नालियों का गंदा पानी सड़क पर बहता देख कई लोगों ने रास्ता बदल दिया लेकिन नन्हें बच्चों को इसी रास्ते से गुजरना पड़ा। स्थानीय निवासी जयप्रकाश ने बताया कि निकासी वाली नालियां पहले से ही चोक हैं और उनकी सफाई तक नहीं कराई गई जिसकी वजह से यह समस्या हुई। ----------------नगर पालिका के दावे फेल

कांवरियों की सुविधा के लिए नगर पालिका परिषद द्वारा कई घोषणाएं की गईं लेकिन एक भी धरातल पर नहीं दिख रही है। महत्वपूर्ण बरिया घाट पर भी साफ-सफाई की कमी के कारण भोले भक्तों को परेशान होना पड़ा। वहीं शिवालयों के आसपास भी सही व्यवस्था नहीं की जा सकी है। कांवरियों की सुविधा व पानी के लिए लगने वाले टैंकर भी कहीं दिखाई नहीं दिए।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.