जागरण संवाददाता, मीरजापुर : राम मंदिर वही बनाएंगे का सपना रामभक्तों का आज पूरा हो गया। बुधवार को अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किया तो हर तरफ जयश्रीराम के उद्घोष लगाएं। वही भूमि पूजन कार्यक्रम को देखने के लिए लोग टीवी से सुबह से ही चिपके रहे और हर कोई के मन में बस यही खुशी थी कि चलो आज राममंदिर निर्माण का सपना पूरा हो गया। नगर से लेकर ग्रामीण अंचलों में हर तरफ खुशियों की लहर रही। वही राम मंदिर भूमिपूजन होने के बाद विभिन्न मंदिरों में आरती कर भक्तों में प्रसाद वितरित किया गया।

बुधवार की सुबह जब हुई तो लोग अपने घरों से निकलकर एक दूसरे से यही बात करते हुए नजर आए कि चलो आज कई दशक बाद हम सभी का सपना पूरा हो गया। अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजा हो गई और कुछ ही साल में भव्य मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा जो भारतवासियों के लिए एक ऐतिहासिक होगा। वही लोग अपने मोबाइल पर भी लाइव देखने के लिए लालायित दिखे। 2100 दीपों से जगमगाया बूढ़ेनाथ मंदिर

नगर के बूढ़ेनाथ स्थित मंदिर में मंगलवार की शाम साढ़े चार बजे से ही राम चरित मानस का अखंड पाठ चला। दूसरे दिन भगवान राम के मंदिर के लिए भूमि पूजन के बाद शाम को मंदिर में दीपोत्सव के दौरान 2100 दीपों को जलाया गया साथ ही भगवान शिव की भव्य आरती की गई। दीपोत्सव से पूरा मंदिर जगमग करता रहा। भगवान श्रीराम के रंग में रंगा सोशल मीडिया

व्हाट्सएप स्टेट्स, डीपी, फेसबुक वाल, प्रोफाइल व कवर तस्वीर, ट्वीटर प्रोफाइल तस्वीर समेत अन्य सोशल प्लेटफार्म पूरी तरह से बुधवार का दिन हर तरफ सिर्फ राम ही राम से राममय रहा। सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले लोग भगवान श्रीराम की तस्वीर या अयोध्या में बनने वाली भव्य मंदिर की तस्वीरें लगाकर भूमि पूजन कार्यक्रम को यादगार बना रहे हैं।

राम दरबार सजा भगवान राम सीता की पूजा

अयोध्या में भूमि पूजन के अवसर पर बरियाघाट स्थित पंचमुखी महादेव मंदिर परिसर में विराजमान श्रीरामदरबार में विविध कार्यक्रम आयोजित किए गए। जिसमें प्रभु राम-सीता समेत सभी को नए वस्त्र पहनाकर उनकी पूजा अर्चना के साथ भव्य आरती की गई। मंदिर परिसर को रंगोली बनाकर व घी के दीपों से सजाया गया। इसी तरह नगर के संकट मोचन, तारकेश्वर महादेवी, बूढ़ेनाथ महादेव मंदिर, स्टेशन रोड स्थित हनुमान मंदिर, रेलवे स्टेशन परिसर में शिवमंदिर, संगमोहाल स्थित हनुमान व साई मंदिर, पेहटी का चौराहा स्थित नागेश्वरनाथ महादेव मंदिर में दीपोत्सव का आयोजन किया गया।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस