Move to Jagran APP

रेल सेवा 31 तक बंद, जीआरपी संग आरपीएफ ने संभाली कमान

कोरोना वायरस से बचाव के लिए 31 मार्च तक ट्रेनों के आवागमन को पूरी तरह से सरकार ने रोक लगा दिया है। जिसके कारण स्टेशन पर सोमवार को पूरी तरह से सन्नाटा पसरा रहा है। वही जिन यात्रियों को मालूम नहीं था वे जब स्टेशन पर पहुंचे तो आरपीएफ व जीआरपी के जवान उन्हें अंदर घुसने के बजाए बाहर जाने के लिए अपील करते नजर आए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Mar 2020 05:41 PM (IST)Updated: Mon, 23 Mar 2020 10:12 PM (IST)
रेल सेवा 31 तक बंद, जीआरपी  संग आरपीएफ ने संभाली कमान
रेल सेवा 31 तक बंद, जीआरपी संग आरपीएफ ने संभाली कमान

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : कोरोना वायरस से बचाव के लिए 31 मार्च तक ट्रेनों के आवागमन पर सरकार ने पूरी तरह से रोक लगा दी है। इसके कारण स्टेशन पर सोमवार को पूरी तरह से सन्नाटा पसरा रहा है। जिन यात्रियों को मालूम नहीं था वे जब स्टेशन पर पहुंचे तो आरपीएफ व जीआरपी के जवान उन्हें अंदर घुसने के बजाए बाहर जाने के लिए अपील करते नजर आए। वहीं आरक्षित टिकट घर के पास ट्रेन कैंसिल होने पर टिकट वापस करने के लिए लोग जुटे रहे लेकिन कार्यालय बंद होने के कारण मायूस होकर लौट गए।

loksabha election banner

रविवार की रात बारह बजे तक रेलवे पूछताछ काउंटर सिर्फ खुले थे। शनिवार को बारह बजे के पहले जो ट्रेन चली थी वे आ रही थी और उन ट्रेनों से यात्री उतर रहे थे। आगे के स्टेशनों पर जाने वाले यात्री चढ़ भी रहे थे। रविवार की रात 31 मार्च तक रेल बंद करने की सूचना मिलते रात बारह बजे के बाद सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई। ट्रेन से उतरने वाले लोगों को बाहर किया जाने लगा। आरपीएफ व जीआरपी के अलावा सिविल पुलिस के योद्धा रेलवे स्टेशन की सुरक्षा की कमान संभालते हुए तैनात हो गए। सुबह से ही बाहर से आने वाले यात्रियों को रोका जाने लगा था। उन्हें अंदर न घुसने की अपील करते हुए वापस भेजते हुए नजर आए।

योद्धाओं ने की मॉस्क लगाने की अपील

मीरजापुर रेलवे स्टेशन के मुख्य द्वार पर आरपीएफ व जीआरपी के जवान पूरी मुस्तैदी के साथ डटे रहे। आने जाने वालों लोगों को कोरोना वायरस से बचने के लिए अपील करते रहे। इस दौरान कुछ लोग बिना मॉस्क लगाए आ रहे थे। उन्हें मॉस्क लगाने के लिए कहा गया, जिनके पास मॉस्क नहीं था उन्हें रूमाल से मुंह ढकने के लिए अपील करते हुए नजर आए।

चाइल्डलाइन सदस्य ने की अपील

मीरजापुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म दो पर स्थित चाइल्ड लाइन कार्यालय पर नितिन भार्गव अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए लोगों को कोरोना वायरस से बचने के लिए सलाह देते नजर आए। लोगों से मॉस्क व रूमाल से मुंह पर बांधने की अपील की तथा दूसरों से हाथ न मिलाने, बिना हाथ धोए खाना न खाने की अपील की।

स्टेशन पर पसरा रहा सन्नाटा

रेलवे स्टेशन के सर्कुलेटिग एरिया और तीनों प्लेटफार्म पर सन्नाटा पसरा रहा। सिर्फ प्लेटफार्म की सफाई करते सफाईकर्मी दिखे। तीनों प्लेटफार्म पर संचालित टी स्टाल काउंटर, रेस्टोरेंट बंद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.