Move to Jagran APP

हो-हल्ला के बीच चकबंदी प्रक्रिया स्थगित

विकास खंड कोन क्षेत्र के तिलठी गांव में चकबंदी प्रक्रिया को लेकर हुई बैठक में गहमागहमी के पश्चात सहायक चकबंदी अधिकारी ने बैठक को स्थगित कर दिया। बताया जाता है कि शासन द्वारा तिलठी गांव में चकबंदी की प्रक्रिया शुरू कर दिया कि इसी बीच कुछ किसानों ने जिलाधिकारी के यहां चकबंदी प्रक्रिया को बंद करने की प्रार्थना पत्र दिया है

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 08:35 PM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 08:35 PM (IST)
हो-हल्ला के बीच चकबंदी प्रक्रिया स्थगित

जागरण संवाददाता, चील्ह (मीरजापुर) : विकास खंड कोन क्षेत्र के तिलठी गांव में चकबंदी प्रक्रिया को लेकर हुई बैठक में हंगामा के पश्चात सहायक चकबंदी अधिकारी ने बैठक को स्थगित कर दिया। बताया जाता है कि शासन द्वारा तिलठी गांव में चकबंदी की प्रक्रिया शुरू की कि इसी बीच कुछ किसानों ने जिलाधिकारी के यहां चकबंदी प्रक्रिया को बंद करने की प्रार्थना पत्र दिया। वही कुछ किसानों ने शासन द्वारा चलाई गई चकबंदी प्रक्रिया के समर्थन में भी जिलाधिकारी को पत्र दिया। जिलाधिकारी ने चकबंदी प्रक्रिया के पक्ष व विपक्ष में दिए गए शपथ पत्र के संबंध में जांच हेतु ग्राम पंचायत की खुली बैठक कराकर आख्या सहायक चकबंदी अधिकारी के माध्यम से देने का आदेश दिया।

loksabha election banner

शुक्रवार को सुबह लगभग दस बजे ग्राम पंचायत तिलठी के पंचायत कार्यालय पर चकबंदी प्रक्रिया की बैठक प्रधान राधा देवी के अध्यक्षता में प्रारंभ हुई कि इसी बीच दोनों पक्ष के किसान आमने-सामने आ गए और हल्ला गुल्ला मचाना प्रारंभ कर दिए। हालात को देखते हुए सहायक चकबंदी अधिकारी ने बैठक की प्रक्रिया बंद कर दिया। इस संबंध में सहायक चकबंदी अधिकारी उदय बहादुर ¨सह ने बताया कि चकबंदी कराने के पक्ष में 384 किसानों ने जिलाधिकारी को पत्र दिया था। जबकि चकबंदी प्रक्रिया को रोकने के लिए 87 प्रार्थना पत्र दिए गए हैं। जिसमें से चार किसानों ने प्रार्थना पत्र पर अपना हस्ताक्षर ना होने की बात कही है। इस मौके पर कानूनगो जिलाजीत यादव, लेखपाल बृजलाल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.