Move to Jagran APP

इंटरनेट सेवा प्रभावित होने से उप डाकघर की सेवाएं दस दिनों से बाधित

प्रधानमंत्री ने भारत को डिजिटल इंडिया बनाने का सपना देखा लेकिन दूरसंचार सेवाओं में खामियों के चलते यह सपना अहरौरा में दम तोड़ता नजर आ रहा है। इसकी बानगी उप डाकघर कार्यालय में देखने को मिली।

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Jan 2020 10:55 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jan 2020 06:07 AM (IST)
इंटरनेट सेवा प्रभावित होने से उप डाकघर की सेवाएं दस दिनों से बाधित

-अहरौरा के खाताधारकों को हो रही परेशानी लगा रहे रोज चक्कर

loksabha election banner

-बीएसएनएल को डाक कर्मियों ने दी सूचना, नहीं हुई सुनवाई

जासं, अहरौरा (मीरजापुर) : पीएम ने भारत को डिजिटल इंडिया बनाने का सपना देखा लेकिन दूरसंचार सेवाओं में खामियों के चलते यह सपना अहरौरा में दम तोड़ता नजर आ रहा है। इसकी बानगी उप डाकघर कार्यालय में देखने को मिली। पिछले दस दिनों से इंटरनेट सेवा बाधित होने से कार्य प्रभावित हो रहा है। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। डाकघर में बीएसएनएल की इंटरनेट सेवा के साथ वैकल्पिक व्यवस्था के लिए एयरटेल कंपनी की इंटरनेट सेवा ली जा रही थी लेकिन दोनों कंपनियों का नेटवर्क आफिस में काम नहीं करता है।

उप डाकघर में पिछले दस दिनों से इंटरनेट सेवा ठप होने से डाक विभाग व अन्य उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उपभोक्ताओं ने बातचीत में बताया कि पिछले तीन दिन से बीएसएनएल की इंटरनेट सेवा ठप पड़ी है। इससे डाकघर में न तो रजिस्ट्री, स्पीड पोस्ट का कार्य हो पा रहा है न ही पीएलआई, आरडी सहित अनेक जमाओं की राशि समय पर जमा हो पा रही है, न ही अन्य कार्य सुचारू रूप से हो पा रहा है। बीएसएनएल की बदहाली के कारण ग्रामीण क्षेत्रों से अपने कार्य के लिए आने वाले ग्रामीणों को डाकघर से पैसा व लेन-देन सहित अन्य कार्य लगातार प्रभावित हो रहे हैं। डाक कर्मचारियों ने बताया कि इस संबंध में बीएसएनएल के अधिकारियों को अवगत करवाया गया। इसके बावजूद स्थिति जस के तस बनी हुई है।

नहीं बन रहा आधार कार्ड

डाकघर में आधार कार्ड बनवाने के लिए नगर सहित आस-पास के गांवों से आने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आधार कार्ड बनवाने को लेकर चक्कर काट रहे लोगों से और डाकघर में उपस्थित कर्मचारियों के बीच कहासुनी भी हो जा रही है।

-उप डाकघर के एजेंट हो रहे हलकान

आरडी, रेकरिग, कन्या सुमंगला योजना सहित अन्य बैंकिग कार्य न हो पाने से इससे जुड़े ग्राहक के साथ एजेंट भी दस दिनों से हलकान हैं। एजेंट ने बताया कि दस दिनों से लाट का पैसा लेकर वह कार्यालय का चक्कर काट रहे हैं। वहीं जिनका पैसा जमा होना है, वह रसीद की मांग कर रहे हैं। जमा-निकासी नहीं होने की वजह से ग्राहकों में मायूसी छाई है।

-वर्जन

बीएसएनएल की सेवा दस दिनों से बाधित है, जिससे दस दिनों से डाकघर का कार्य प्रभावित हो रहा है। उच्चाधिकारियों को इसकी सूचना दी जा चुकी है।

शिव शंकर यादव, उप डाकपाल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.