जागरण संवाददाता, कछवां (मीरजापुर) : आदर्श नगर पंचायत के वार्ड संख्या- दो के सभासद उप चुनाव में शनिवार को बंपर वोटिग की गई। कुल 67.6 फीसद मतदान हुआ जिसमें महिलाओं की संख्या सबसे ज्यादा रही। चुनाव के बाद देर शाम कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतपेटियों को सुरक्षित रवाना किया गया। बंपर वोटिग के बाद सभासद पद के तीन प्रत्याशियों की किस्मत मतपेटी में कैद हो गई।

कछवां प्राथमिक विद्यालय में सुबह सात बजे से मतदान कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच संपन्न हुआ। सुबह से ही महिलाओं की लंबी कतारें बूथ पर लगी रहीं। लोकतंत्र के पर्व में अपने मताधिकार का प्रयोग कर ज्यादा से ज्यादा लोगों ने मतदान किया। शाम पांच बजे तक कुल 67,06 प्रतिशत मतदान हुआ। कुल 926 मतदाता इस वार्ड में थे। इनमें से 408 महिला मतदाताओं में से 326 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। कुल 518 पुरुष मतदाताओं में से 295 ने मतदान किया। महिला मतदाताओं की जागरूकता का ही कमाल रहा कि कुल 926 मतदाताओं में से 621 ने मताधिकार का प्रयोग किया। वही चुनाव प्रक्रिया को शांति पूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए जोनल मजिस्ट्रेट जंग बहादुर राय व क्षेत्राधिकारी सदर संजय कुमार सिंह मौजूद रहे। साथ ही सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी व खंड विकास अधिकारी श्वेतांक सिंह, सेक्टर मजिस्ट्रेट उमेश चंद्र व थाना प्रभारी मनोज कुमार आदि डटे रहे। 15 जुलाई को घोषित होंगे परिणाम

कछवां नगर पंचायत के पीर खां वार्ड संख्या दो की मतगणना 15 जुलाई को की जाएगी और इसी दिन परिणाम घोषित हो जाएंगे। यहां से सभासद के लिए तीन प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। सभी अपनी जीत का दावा कर रहे हैं लेकिन सोमवार को ही यह निश्चित होगा कि आखिरकार जीत का सेहरा किसके सिर बंधेगा।

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran