Move to Jagran APP

सदस्य व प्रधान पद के उपचुनाव में निर्विरोध चुना जाना तय

जनपद के हलिया सिटी जमालपुर पटेहरा व लालगंज ब्लाक में सोमवार को रिक्त पंचायत चुनाव के लिए किए गए प्रधान व ग्राम पंचायत सदस्य के नामांकन पत्रों की जांच की प्रक्रिया पूरी हो गई। हालांकि कई ब्लाकों पर नामांकन जांच के बाद निर्विरोध चुना जाना तय है

By JagranEdited By: Published: Mon, 07 Jun 2021 11:25 PM (IST)Updated: Mon, 07 Jun 2021 11:25 PM (IST)
सदस्य व प्रधान पद के उपचुनाव में निर्विरोध चुना जाना तय
सदस्य व प्रधान पद के उपचुनाव में निर्विरोध चुना जाना तय

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : जनपद के हलिया, सिटी, जमालपुर, पटेहरा व लालगंज ब्लाक में सोमवार को रिक्त पंचायत चुनाव के लिए किए गए प्रधान व ग्राम पंचायत सदस्य के नामांकन पत्रों की जांच की प्रक्रिया पूरी हो गई। हालांकि कई ब्लाकों पर नामांकन जांच के बाद निर्विरोध चुना जाना तय है, लेकिन हलिया में 13 व सिटी ब्लाक के एक सीट पर चुनाव कराया जाएगा और सभी प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटन कर दिया गया।

loksabha election banner

तेरह ग्राम पंचायत सदस्य के पद पर होगा मतदान

हलिया : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रक्रिया के तहत ग्राम पंचायतों के 201 एक रिक्त रहे गए ग्राम पंचायतों के सदस्य में कुल 188 ग्राम पंचायत सदस्य के पद पर रविवार को एक एक नामांकन पत्र दाखिल होने से सोमवार को प्रत्याशियों को निर्विरोध चुना जाना तय है। जबकि ग्राम पंचायत हलिया वार्ड नंबर नौ, 11 तथा हथेड़ा के एक, चार व पांच, बरी के वार्ड संख्या दो, मनिगढा वार्ड 11, पंवारी कला वार्ड 10 व 13, एक, देवहट वार्ड छह, ददरी वार्ड पांच व छह के लिए ग्राम पंचायत सदस्य के लिए दो-दो नामांकन पत्र दाखिल होने से 12 जून को मतदान कराया जाएगा। सोमवार एआरओ पवन सिंह व लक्ष्मी राम चंचल ने मतदान के लिए प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आंवटित किया है।

लोहंदी : सिटी विकास खंड के ग्राम पंचायत सदस्य के 174 पदों के लिए 206 नामांकन दाखिल किए गए थे, जिसमें 18 नामांकन पत्रों को त्रुटियों की वजह से निरस्त कर दिया गया और 14 ग्राम पंचायत सदस्यों ने अपना नाम वापस ले लिया। इसके बाद एआरओ कृष्ण कुमार सिंह और धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि 174 ग्राम पंचायत सदस्यों को निर्विरोध चुना जाना तय है। क्षेत्र पंचायत सदस्य के एक पद के लिए ग्राम पंचायत अर्जुनपुर में 12 जून को मतदान किया जाएगा। मान मनौव्वल के बाद सभी सीट निर्विरोध

पटेहरा : विकास खंड के 169 ग्राम पंचायत सदस्य के खाली सीट पर दिन भर मान मनौव्वल चला। अंतत: सभी सीट पर चुनाव निर्विरोध होना तय हो गया। निर्वाचन अधिकारी एसके वाजपेयी ने सभी 169 ग्राम पंचायत सदस्यों का चयन निर्विरोध चुना जाना तय बताया है। निर्वाचन में बीडीओ श्वेतांक सिंह, सहायक विकास अधिकारी सूर्यनरायन पांडेय आदि ने भी सहयोग प्रदान किया। एक प्रधान पद सहित 192 सदस्य निर्विरोध निर्वाचित

लालगंज : विकास खंड अंतर्गत विभिन्न गांवों में रिक्त ग्राम पंचायत वार्ड सदस्यों के 192 सीट के लिए तथा एक ग्राम प्रधान पद के लिए नामांकन के वापसी के दिन सभी सीटों पर निर्विरोध चुनाव संपन्न हुआ। इसमें ग्राम पचायत गंगासायर कला गांव के एक प्रत्याशी अजय मौर्य द्वारा नामांकन किया गया था। सोमवार को नाम वापसी के दिन सभी पदों पर निर्विरोध निर्वाचित होने की घोषणा करते हुए निर्वाचन अधिकारी अफजल खां ने प्रमाणपत्र प्रदान किया। निर्विरोध निर्वाचित होने के बाद एक प्रधान सहित 192 ग्राम पंचायत सदस्यों का चुनाव पूर्ण हुआ।

------------------

अग्रहरि सामज के लोगों ने माल्यार्पण कर किया स्वागत

हलिया : क्षेत्र हथेड़ा गांव स्थित शिवा अग्रहरि के आवास पर अग्रहरि समाज के लोगों ने हलिया क्षेत्र पंचायत वार्ड संख्या 113 पर अरूण कुमार के निर्विरोध चुने जाने पर माल्यार्पण कर स्वागत किया है। हालांकि आधाकारिक रूप से प्रमाणपत्र मिलना बाकी है। इस मौके पर शिवा अग्रहरि, बबलू, नीरज, राज, अंकित, गंगू अग्रहरि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.