Move to Jagran APP

अघोषित कटौती व लो वोल्टेज से उपभोक्ता आक्रोशित

हलिया क्षेत्र में अघोषित कटौती व लोवोल्टेज की समस्या से विद्युत उपभोक्ताओं में आक्रोश हैं। बिजली विभाग द्वारा लोवोल्टेज के साथ मनमानी कटौती की जा रही है। जिससे लोगों को सबसे ज्यादा परेशानी पेयजल की हो रही है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Jun 2019 05:54 PM (IST)Updated: Sat, 08 Jun 2019 05:54 PM (IST)
अघोषित कटौती व लो वोल्टेज से उपभोक्ता आक्रोशित
अघोषित कटौती व लो वोल्टेज से उपभोक्ता आक्रोशित

जागरण संवाददाता, ड्रमंडगंज (मीरजापुर) : हलिया क्षेत्र में अघोषित कटौती व लो-वोल्टेज की समस्या से विद्युत उपभोक्ताओं में आक्रोश हैं। बिजली विभाग द्वारा लो-वोल्टेज के साथ मनमानी कटौती की जा रही है। जिससे लोगों को सबसे ज्यादा परेशानी पेयजल की हो रही है। चौबीस घंटे में मात्र आठ घंटे बिजली आपूर्ति की जा रही है उसमें भी लो-वोल्टेज व दर्जनों बार ट्रिपिग की समस्या बनी हुई है। लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। क्षेत्र के लेागों ने विद्युत आपूर्ति रोस्टर के हिसाब से करने की मांग की है। मांग पूरा न होने पर उपकेंद्र पर प्रदर्शन की चेतावनी दी।

loksabha election banner

लोकसभा चुनाव बाद से हलिया क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति के नाम मात्र की जा रही खानापूर्ति से उपभोक्ताओं को गर्मी में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा परेशानी पेयजल को लेकर उठाना पड़ रहा है। मतवार न्याय पंचायत तथा उमरिया न्याय पंचायत के गांवों में अधिकांश हैंडपंपों ने पानी छोड़ दिया है। वही सबमर्सिबल के सहारे टैंकरों में पानी भर कर आपूर्ति की जा रही है लेकिन विद्युत का आलम यह है कि दिन में लो वोल्टेज तथा ट्रिपिग से लोग परेशान हैं। रात में अंधाधुंध कटौती हो रही है जिससे लोगों को मुश्किल से 8 से 10 घंटे ही बिजली मिल पा रही है। वहीं बिजली विभाग 18 घंटे आपूर्ति का दावा करती है। शाम होते ही बिजली की आंख मिचौली शुरू हो जाती है जो रातभर जारी रहती है।  वहीं बिजली कब आएगी कब जाएगी किसी को पता नहीं है। यही स्थित विद्युत उपकेंद्र बरौंधा का भी है जहां बिजली के लिए लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। भाजपा मंडल कोषाध्यक्ष धीरज केशरी का कहना है कि बिजली रोस्टर के हिसाब से नहीं मिल पा रही है जिससे लोगों को पेयजल के लिए भटकना पड़ रहा है।

-

आंधी पानी से देवरी उपकेंद्र के अधिकतर पोल टूट गए थे जिसके कारण बिजली आपूर्ति में परेशानी हो रही है। नब्बे प्रतिशत पोल ठीक हो गए हैं, जल्द ही विद्युत आपूर्ति शुरू करा दी जाएगी।

-राजेंद्र प्रसाद, अवर अभियंता हलिया

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.