जागरण संवाददाता, मीरजापुर : अयोध्या मामले पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के दूसरे दिन से ट्रेनों में भीड़ चलने लगी। रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर यात्रियों से चहल पहल रही। वही रिर्जेवेशन काउंटरों पर भी बर्थ बुक कराने के लिए यात्रियों की लाइन लगी रही। सुरक्षा को देखते हुए रेलवे स्टेशन के अलावा आने जाने वाली ट्रेनों पर जीआरपी व आरपीएफ द्वारा पूरी निगरानी की जा रही थी। साथ ही स्टेशन पर पड़े सामानों को चेक करने के साथ ट्रेनों से उतरने वाले यात्रियों को भी मेंटल डिटेक्टर से चेक करते रहे। ऐसे में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे।

अयोध्या फैसले के मद्देनजर काफी लोगों ने शनिवार को अपनी यात्रा को रद कर दिया था और जरुरी होने के कारण ही वे लोग यात्रा करने को विवश रहे। जिसके कारण स्टेशन के अलावा बस स्टेशनों पर शनिवार को सन्नाटा पसरा रहा है। ऐसे में बस व ट्रेनों में यात्री कम ही दिखे। दूसरे दिन रविवार को सुरक्षा व्यवस्था को देखते हु्ए लोगों ने अपनी मंशा को बदल दिया और अपने कायों को लिए निकल पड़े। दोपहर में मुंबई, दिल्ली तथा हावड़ा के लिए भी लोग अपने परिवार संग ट्रेनों से जाने के लिए स्टेशन पर पहुंचे। इस दौरान महानगरी एक्सप्रेस ट्रेन के जनरल कोच के अलावा अन्य कोच भी खचाखच यात्रियों से भरी रही। रिजर्वेशन काउंटर भी रही भीड़

शनिवार को आने वाले फैसले के चलते सड़कों पर सन्नाटा पसर गया था और लोग फैसले को सुनने के लिए अपनी यात्रा को भी रद कर दिया था। ऐसे में चालू टिकट घर के अलावा रिजर्वेशन काउंटर पर भी इक्का दुक्का यात्री दिखे थे लेकिन दूसरे दिन रविवार को तत्काल टिकट निकालने से जनरल टिकट निकालने के लिए देर शाम तक लंबी लंबी लाइन लगी रही।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप