जागरण संवाददाता, चुनार/ अदलहाट (मीरजापुर) : चुनार कोतवाली क्षेत्र के रामपुर कोलना गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय परिसर के कुएं में गिरकर कक्षा दो की छात्रा की मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते पूरे गांव में कोहराम मच गया और लोग प्राथमिक विद्यालय पहुंच गए। विद्यालय से सटे जूनियर हाईस्कूल परिसर में विश्वकर्मा पूजा का कार्यक्रम चल रहा था और सभी लोग वहीं गए थे। इस बीच किसी तरह मासूम छात्रा कुएं में गिर गई।

हादसे की खबर लगते ही मौके पर एसडीएम चुनार आशुतोष कुमार दूबे, सीओ हितेंद्र कृष्ण, प्रभारी निरीक्षक राजीव कुमार मिश्रा भी पहुंचे। एसडीएम ने प्रधानाध्यापक को लापरवाही के लिए काफी डांट- फटकार लगाई। दूसरी ओर मृतक छात्रा के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल रहा। गांव निवासी बाबूलाल यादव की पुत्री आकांक्षा यादव (6) प्राथमिक विद्यालय रामपुर कोलना में कक्षा दो की छात्रा थी। विद्यालय परिसर में ही एक कुआं है जो ढका हुआ नहीं है। प्रधानाध्यापक विश्राम सिंह का कहना है कि मंगलवार को विश्वकर्मा पूजा होने के कारण विद्यालय के बगल में स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था सभी गए हुए थे। इसी बीच करीब ग्यारह बजे भोजनावकाश के दौरान खेलते-खेलते आकांक्षा किसी तरह कुएं के पास चली गई और किसी बच्चे के धक्के से कुएं में गिर गई। घटना को देख उसकी छोटी बहन प्रीती यादव ने रो-रोकर अध्यापकों को बताया कि उनकी बहन कुएं में गिर गई है। जिसे अनसुना कर अध्यापक स्कूल बंद कर जाने लगे। शोरगुल सुनकर लोगों को घटना की जानकारी हुई। इसके बाद ग्रामीणों और अध्यापकों में कहासुनी और हाथापाई भी हुई। इस बीच हादसे की खबर गांव में भी जंगल की आग की तरह फैल गई। देखते ही देखते मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई और किसी तरह प्यारे लाल यादव, नरायन यादव, जयराम यादव, बाबूलाल व विजय पाल ने आकांक्षा के शव को कुएं से बाहर निकाला। मृतका पांच भाई बहनों में माता-पिता की तीसरी संतान थी।

एसडीएम ने दिया आश्वासन

एसडीएम चुनार आशुतोष कुमार दूबे ने परिजनों को आश्वासन दिया कि शासन स्तर से आर्थिक सहायता दिलाए जाने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने खंड विकास अधिकारी दिनेश प्रताप सिंह को निर्देश दिए कि परिवार के लिए प्रक्रिया पूरी कर आवास व शौचालय की व्यवस्था की जाए। बैठक कराकर भूमि पट्टा आवंटित करें।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस