जासं, लालगंज(मीरजापुर): प्रधानमंत्री आवास एवं शौचालय आदि योजनाओं में मनमानी छूट न मिलने से एक ग्राम प्रधान ने शनिवार को संबंधित पंचायत सचिव के खिलाफ कुछ ग्राम प्रधान को ब्लाक मुख्यालय पर इकट्ठा कर हो हल्ला किया। विकास खंड परिसर में इकट्ठा हुए कुछ ग्राम प्रधानों ने पंचायत सचिव के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्राधानों ने आरोप लगाया कि धसड़ा गांव के ग्राम विकास अधिकारी मनमानी कर रहे हैं। जिसके कारण गांव का विकास बाधित हो रहा है। 

वही ग्रामीणों का आरोप है कि लालगंज विकास खंड अंतर्गत धसड़ा गांव के कई लाभार्थियों ने विगत दिनों खंड विकास अधिकारी से मिलकर आवास में पैसा लिए जाने की शिकायत कर चुके है। लेकिन इस मामले को खंड विकास अधिकारी द्वारा कोई कार्रवाई करने के बजाय ठंडे बस्ते में डाल रखा है।

इस संबध में ग्राम विकास अधिकारी श्यामधर तिवारी का कहना है कि ग्राम प्रधान की मंशा है कि उनके गांव से हमें हटा दिया जाए जबकि मेरा प्रधान से कोई विवाद नहीं है। बताया की नए प्रधानमंत्री आवास का सत्यापन किया जा रहा है। जिसमें लाभार्थियों को जागरुक किया जाना है कि आवास पूरी तरह नि:शुल्क है। इसमें कोई मांग करता है तो उसके व्यक्ति के खिलाफ अपराधिक मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस