Move to Jagran APP

पहले दिन 442 परीक्षार्थियों ने छोड़ी मदरसा की परीक्षाएं

उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद की परीक्षाएं कड़ी सुरक्षा और मजिस्ट्रेटों की निगहबानी में सोमवार से शुरु हुई। परीक्षा के दौरान पहले दिन ही सख्ती के चलते 442 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। मदरसा बोर्ड की परीक्षा के लिए प्रशासन द्वारा नौ परीक्षा केंद्र बनाये गए हैं, इन केंद्रों पर 2411 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। इस दौरान निरीक्षक कमलेश कुमार और गिरीशचंद्र मिश्रा ने नगर के मदरसा अरबिया इलियटघाट, मदरसा अरबिया सुहेलिया आदि परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Feb 2019 07:04 PM (IST)Updated: Mon, 11 Feb 2019 11:44 PM (IST)
पहले दिन 442 परीक्षार्थियों  ने छोड़ी मदरसा की परीक्षाएं
पहले दिन 442 परीक्षार्थियों ने छोड़ी मदरसा की परीक्षाएं

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद की परीक्षाएं कड़ी सुरक्षा और मजिस्ट्रेटों की निगहबानी में सोमवार से शुरु हुई। परीक्षा के दौरान पहले दिन ही सख्ती के चलते 442 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। मदरसा बोर्ड की परीक्षा के लिए प्रशासन द्वारा नौ परीक्षा केंद्र बनाये गए हैं, इन केंद्रों पर 2411 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। इस दौरान निरीक्षक कमलेश कुमार और गिरीशचंद्र मिश्रा ने नगर के मदरसा अरबिया इलियटघाट, मदरसा अरबिया सुहेलिया आदि परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया।

loksabha election banner

मुंशी मौलवी की परीक्षा के दौरान पंजीकृत 1192 में से 841 परीक्षार्थी शामिल हुए जबकि 351 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल नहीं हुए। आलिम की परीक्षा में पंजीकृत 385 में से 347 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए जबकि 38 ने परीक्षा छोड़ दी। वहीं कामिल की परीक्षा में पंजीकृत 360 में से 318 परीक्षार्थी परीक्षा देने पहुंचे तो 42 परीक्षा में शामिल नहीं हुए। वहीं फाजिल की परीक्षा में पंजीकृत 128 में से 11 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी जबकि 117 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी विनोद जायसवाल ने भदोही क्षेत्र के परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सुचितापूर्ण और नकलविहीन परीक्षा कराने का निर्देश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.