Move to Jagran APP

कर्मचारी व अधिकारी भी अब लगाएं हेल्मेट

जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई। जिसमें जनपद में हो रही सड़क दुर्घटनाओं को रोकने पर विस्तार से चर्चा की गई। डीएम ने सभी कार्यालयाध्यक्षों को निर्देश दिया कि सुनिश्चित करें कि कार्यालय के अधिकारी व कर्मचारी दो पहिया वाहनों से आते समय हेल्मेट अवश्य लगाए। अपर पुलिस अधीक्षक प्रकाश स्वरूप पांडेय को निर्देश दिया कि पुलिस विभाग की प्रवर्तन की कार्रवाई की सूचना संभागीय परिवहन कार्यालय को उपलब्ध कराई जाए। साथ ही दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्र (ब्लैक स्पॉट) की पहचान कराए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Jan 2020 07:42 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jan 2020 12:36 AM (IST)
कर्मचारी व अधिकारी भी अब लगाएं हेल्मेट
कर्मचारी व अधिकारी भी अब लगाएं हेल्मेट

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई। जिसमें जनपद में हो रही सड़क दुर्घटनाओं को रोकने पर विस्तार से चर्चा की गई। डीएम ने सभी कार्यालयाध्यक्षों को निर्देश दिया कि सुनिश्चित करें कि कार्यालय के अधिकारी व कर्मचारी दो पहिया वाहनों से आते समय हेल्मेट अवश्य लगाए। अपर पुलिस अधीक्षक प्रकाश स्वरूप पांडेय को निर्देश दिया कि पुलिस विभाग की प्रवर्तन की कार्रवाई की सूचना संभागीय परिवहन कार्यालय को उपलब्ध कराई जाए। साथ ही दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्र (ब्लैक स्पॉट) की पहचान कराए।

loksabha election banner

डीएम ने कहा कि जनपद में 10 करोड़ से ऊपर की सड़क परियोजनाओं में ढाई प्रतिशत की धनराशि रोड सेफ्टी आडिट कराये जाने के लिए प्राविधानित किया जाने के निर्देशों का अनुपालन एनएचएआई एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया। आरटीओ प्रवर्तन ओपी सिंह द्वारा स्कूली वाहनों की पुलिस एवं परिवहन विभाग द्वारा संयुक्त चेकिग कराये जाने का सुझाव दिया गया। एआरटीओ प्रशासन/प्रवर्तन रविकान्त शुक्ल ने बताया कि परिवहन विभाग द्वारा वर्तमान वित्तीय वर्ष में सीट बेल्ट व हेल्मेट के 5832 चालान, बिना थर्ड पार्टी बीमा पर 158 चालान, ओवरलोडिग में 1058 चालान, एवं 358 वाहनों को बंद किया गया हैं। 11 से 17 जनवरी तक 31वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाकर जागरूक किया जा रहा है। ट्रक वेलफेयर एसोशिएसन के उमेश पांडेय ने शहर में ट्रकों को खड़ा करने के लिए एक स्थान को चिहित करने की मांग की। डीआईओएस देवकी सिंह, बीएसए विरेन्द्र कुमार सिंह, एआरएम हरिशंकर पांडेय, यातायात निरीक्षक अमरजीत चौहान, अमरजीत सिंह, विवेक वरनवाल, सहायक अभियन्ता कमलेश पांडेय, विनय कुमार, एमए विन्ध्याचल सिंह कुशवाहा, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. अजय कुमार, शैलेश कुमार दूबे, आशीष पांडेय आदि रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.