Move to Jagran APP

20 पर विद्युत चोरी का केस दर्ज, 4.75 लाख का जुर्माना

बिजली विभाग को शनिवार के दिन कई साल से बिजली की चोरी करने वाले एक बड़े उपभोक्ताओं समेत 20 आरोपितों को पकड़ने में कामयाबी मिली। इन आरोपित उपभोक्ताओं के खिलाफ विध्याचल शहर तथा कटरा कोतवाली में विद्युत चोरी के आरोप में मुकदमा पंजीकृत कराया

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 09:29 PM (IST)Updated: Sun, 09 Feb 2020 06:09 AM (IST)
20 पर विद्युत चोरी का केस
दर्ज, 4.75 लाख का जुर्माना
20 पर विद्युत चोरी का केस दर्ज, 4.75 लाख का जुर्माना

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : बिजली विभाग को शनिवार के दिन कई साल से बिजली की चोरी करने वाले एक बड़े उपभोक्ताओं समेत 20 आरोपितों को पकड़ने में कामयाबी मिली। इन आरोपित उपभोक्ताओं के खिलाफ विध्याचल, शहर तथा कटरा कोतवाली में विद्युत चोरी के आरोप में मुकदमा पंजीकृत कराया गया है। यहीं नहीं बड़े उपभोक्ता पर चार लाख 75 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। विभाग की इस कार्रवाई से पूरे नगर में हड़कंप मचा रहा।

loksabha election banner

अधिशासी अभियंता नगर मनोज यादव के नेतृत्व में शनिवार को तीन टीमें विद्युत चोरी करने वाले आरोपितों को पकड़ने निकली। इसमें अधिशासी अभियंता नगर के साथ जेई रामसिंह व गोविद प्रसाद, एसडीओ आरके यादव के साथ जेई अमित सिंह व विध्याचल में जेई चंद्रभूषण व विजय केशरी अपने अपने क्षेत्र में कार्रवाई करने पहुंचे। अधिशासी अभियंता नगर ने शहर कोतवाली के रामबाग पेट्रोल पंप के सामने एक उपभोक्ता को पकड़ा। जिसके यहां पाया कि वह दो किलोवाट का घरेलू कनेक्शन लिया है। जिससे तीन घर व दस दुकान में बिजली जलाता था। यहीं नहीं दुकानदारों से हर महीने बिजली के पैसे भी लेता था फिर भी बिजली जमा नहीं करता है। उन्होंने इतने बड़े पैमाने पर बिजली की चोरी करते हुए पकड़े जाने पर आरोपित उपभोक्ता के खिलाफ बिजली चोरी करने के आरोप में मुकदमा पंजीकृत कराते हुए उसके विरुद्ध चार लाख 75 हजार रुपये का जुर्माना लगाया। वहीं एसडीओ आरके यादव आवास विकास में छह आरोपितों को चोरी से बिजली जलाते हुए पकड़ा। पूरे नगर में 20 लोगों के खिलाफ विद्युत चोरी के आरोप में मुकदमा पंजीकृत कराया। इसके अलावा पांच लाख रुपये बकाया बिल भी वसूल किया। इनसेट

बकाए में 15 का कटा कनेक्शन, 70 हजार की वसूली

पड़री : विद्युत सब स्टेशन पड़री से संबंध अवर अभियंता अजय दूबे के नेतृत्व में पड़री बाजार में छापेमारी की गई। इस दौरान 15 बकाएदारों का कनेक्शन काटा गया। 10 लोगों को नया कनेक्शन जारी किया गया। बकाएदारों से 90 हजार रुपये का बकाया बिल वसूल किया गया। बताया कि वर्तमान समय में लाइट कनेक्शन व कृषि यंत्रों पंपसेट के बकाए बिल में आए ब्याज में छूट दी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.