Move to Jagran APP

आइजीआरएस निस्तारण में डिफाल्टर होने पर मिलेगी प्रतिकूल प्रवृष्टि

कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी अनुराग पटेल की अध्यक्षता में मंगलवार को आइजीआरएस की विस्तार से समीक्षा की गई। जिलाधिकारी ने कहाकि आइजीआरएस के मामलों का प्राथमिकता पर निस्तारण करें, इसमें लापरवाही कत्तई बर्दाश्त नही किया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Sep 2018 08:41 PM (IST)Updated: Tue, 25 Sep 2018 08:41 PM (IST)
आइजीआरएस निस्तारण में डिफाल्टर होने पर मिलेगी प्रतिकूल प्रवृष्टि
आइजीआरएस निस्तारण में डिफाल्टर होने पर मिलेगी प्रतिकूल प्रवृष्टि

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी अनुराग पटेल की अध्यक्षता में मंगलवार को आइजीआरएस की विस्तार से समीक्षा की गई। जिलाधिकारी ने कहा कि आइजीआरएस के मामलों का प्राथमिकता पर निस्तारण करें, इसमें लापरवाही कत्तई बर्दाश्त नही किया जाएगा। डीएम ने कहाकि जिस विभाग में 10 से अधिक आइजीआरएस के मामले लंबित रहेंगे, संबंधित अधिकारियों को प्रतिकूल प्रविष्टी दी जाएगी।

loksabha election banner

जिलाधिकारी ने एसडीएम को निर्देश दिया की आइजीआरएस के प्रकरणों को स्वयं व्यक्तिगत रूचि लेकर स्वयं निस्तारित कराए। डीएम ने बताया कि 30 सितंबर तक सबसे अधिक एसडीएम सदर के 32, एसडीएम चुनार के 28, एसडीएम लालगंज के 26, एसडीएम मडिहान के 12, एडीएम भू राजस्व के दो, विशेष भूमि अध्याप्ति के पांच, एआईजी स्टांप के एक मामला डिफाल्टर पाया गया। इसी प्रकार आइजीआजिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि रूबेल्स और मिजल्स रोग से बचाव के लिए मुख्य चिकित्साधिकारी अक्टूबर प्रथम सप्ताह से टीकाकरण शुरु करा दें। रएस पोर्टल पर प्राप्त डिफाल्टर जिलाधिकारी संदर्भ 30 सितंबर तक होने वाले डिफाल्टर की श्रेणी में एसपी का चार, सीडीओ, सीएमओ, बंदोबस्त अधिकारी, तहसीलदार सदर, अधिशासी अभियंता नलकूप, नहर प्रखंड, लोक निर्माण विभाग के दो, सीवीओ, प्रोवेशन, पीओ डूडा, बीडीओ सिटी के एक-एक प्रकरण लंबित है। डीएम ने मामलों के निस्तारण का निर्देश दिया है। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि रूबेल्स और मिजल्स रोग से बचाव के लिए मुख्य चिकित्साधिकारी अक्टूबर प्रथम सप्ताह से टीकाकरण शुरु करा दें। बैठक में सीआरओ महमूद आलम अंसारी एसडीएम आशुतोष दुबे, अर¨वद चौहान, सविता यादव, बीएसए प्रवीण कुमार तिवारी, एमए ¨वध्याचल ¨सह कुशवाहा आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.