जागरण संवाददाता, ड्रमंडगंज (मीरजापुर) : ड्रमंडगंज-हलिया संपर्क मार्ग गड्ढ़े में तब्दील हो गया था। जिससे लोगों को आवागमन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि ठेकेदार द्वारा लगभग चार किमी तक गिट्टी को गिराकर गायब हो गया। क्षेत्र के लोगों ने कई बार विभागीय अधिकारियों और कार्यालय का चक्कर लगाया लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिससे लोगों में ठेकेदार के प्रति आक्रोश पनपता जा रहा हैं।

क्षतिग्रस्त मार्ग के मरम्मत के लिए ठेकेदार द्वारा गिराए गए गिट्टी से आए लोगों को उस पर से गुजरना मुहाल हो गया है। आए दिन बाइक सवार तथा पैदल चलने वालों को यात्रा करने में असुविधा का सामना करना पड़ रहा हैं। हलिया-ड्रमंडगंज क्षतिग्रस्त मार्ग के लिए विशेष मरम्मत निधि से धन स्वीकृति होने के बाद भी ठेकेदार द्वारा सड़क मरम्मत में देरी किया जा रहा है। मार्ग मरम्मत के लिए केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने शिलान्यास किया था लेकिन अभी तक कार्य प्रारंभ नहीं हो सका। ग्रामीणों ने बयां की दर्द

ठेकेदार द्वारा मार्ग पर गिट्टी गिरा दिया गया है जिसके कारण बाइक व साइकिल सवार तथा पैदल चलने वालों को आवागमन में परेशानी हो रही है, गिरकर घायल हो रहे है।

देवदत्त सिंह, ग्राम प्रधान महोगढी।

सड़क पर गिट्टी के कारण इस मार्ग पर यात्रा करना बाइक सवार को जान जोखिम में डालकर करना पड़ रहा है।

प्रमोद कुमार पांडेय, ड्रमंडगंज। ठेकेदार द्वारा गिट्टी तो जरूर गिराई गई है लेकिन ठेकेदार का यह कहना है कि मुझे नौ किलोमीटर मार्ग का मरम्मत का टेंडर जारी हुआ है लेकिन एक किलोमीटर बनाने के बाद एक किलोमीटर छोड़कर बनाने के लिए बोला जा रहा है। जिसके कारण ठेकेदार द्वारा कार्य नहीं कराया जा रहा है।

कुलदीप कुमार, महोगढ़ी मार्ग मरम्मत की जानकारी होने पर लोगों में उम्मीद जगी थी लेकिन ठेकेदार की लापरवाही से असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है।

विवेक शुक्ला, नदौली।

Posted By: Jagran