Move to Jagran APP

टूटी ईंटों से भरते भटौली पुल अप्रोच रोड का गढ्डा

आम लोगों की सहूलियत के लिए शुरू किए गए भटौली पक्के पुल का अप्रोच रोड बाढ़ व बारिश की वजह से मुहाने पर ही धंस गया है। वहां काफी गहराई होने की वजह से पुल पर चढ़ने में समस्या होती है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 03 Nov 2019 07:01 PM (IST)Updated: Sun, 03 Nov 2019 10:39 PM (IST)
टूटी ईंटों से भरते भटौली  पुल अप्रोच रोड का गढ्डा
टूटी ईंटों से भरते भटौली पुल अप्रोच रोड का गढ्डा

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : आम लोगों की सहूलियत के लिए शुरू किए गए भटौली पक्के पुल का अप्रोच रोड बाढ़ व बारिश की वजह से मुहाने पर ही धंस गया है। वहां काफी गहराई होने की वजह से पुल पर चढ़ने में समस्या होती है। इसे सही कराने के लिए पुरानी व टूटी-फूटी ईंट का इस्तेमाल किया जा रहा है। जबकि नियमानुसार रोड निर्माण में इसका उपयोग अब नहीं किया जाता। आम लोगों को डर है कि इससे सड़क और भी खराब न हो जाए।

loksabha election banner

इस बार आई बाढ़ में जलस्तर खतरे के निशान से उपर चला गया था जिसकी वजह से अप्रोच रोड के दोनों तरफ काफी पानी भर गया। इसी वजह से मिट्टी की कटान होने लगी और सड़क कई जगह से कटने लगी। हालांकि उसी दौरान पीडब्ल्यूडी द्वारा बालू की बोरियों से कटान को रोका गया। इसके बावजूद कई जगह पर सड़क धंसी। सबसे ज्यादा धंसान तो अप्रोच रोड से पुल पर चढ़ते समय हुआ है जहां पर अभी भी समस्या बनी हुई है। अब इसे सही करने के लिए ईंट का इस्तेमाल किया जाना है। पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता फरीद अहमद ने बताया कि इससे गड्ढे ही भरे जाएंगे और रोड को गिट्टी आदि से मजबूत कराया जाएगा।

दूसरी ओर भी होगी पैचिग

अधिकारियों ने बताया कि अप्रोच रोड के एक तरफ तो पूरी तरह से पैचिग करा दी गई है जबकि दूसरी तरफ भी पानी कम हो गया है और जल्द ही काम लगाया जाएगा। दोनों तरफ से डबल पैचिग के बाद अप्रोच रोड पूरी तरह से सुरक्षित हो जाएगा और वाहनों की आवाजाही में कोई समस्या नहीं होगी। पुल पर लाइटिग की व्यवस्था भी अभी नहीं कराई जा सकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.