Move to Jagran APP

समितियों पर बनी रहे उर्वरक की उपलब्धता

जागरण संवाददाता मीरजापुर कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल की अध्यक्षत

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 07:16 PM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 07:16 PM (IST)
समितियों पर बनी रहे उर्वरक की उपलब्धता
समितियों पर बनी रहे उर्वरक की उपलब्धता

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल की अध्यक्षता में गुरुवार को जिला स्तरीय उर्वरक समिति की बैठक हुई। इस दौरान उर्वरक की उपलब्धता, रबी की रणनीति, भंडारण क्षमता की समीक्षा की। समीक्षा में पाया कि साधन सहकारी समितियों पर डीएपी की उपलब्धता बहुत दिनों से बनी हुई है और उसकी बिक्री भी नहीं हो रही है।

loksabha election banner

जिलाधिकारी ने रोष प्रकट करते हुए एआर कोआपरेटिव मित्रसेन वर्मा को निर्देश दिया कि साधन सहकारी समितियों पर उर्वरक की उपलब्धता बराबर बनी रहें और समय से चेकों का प्रेषण पीसीएफ को किया जाए। उर्वरक आपूर्ति में किसी तरह की बाधा उत्पन्न नहीं हो। क्षेत्रीय प्रबंधक पीसीएफ द्वारा भंडारण की समस्या को उठाया। डीएम ने निर्देश दिया कि पीसीएफ व समिति के गोदामों पर क्षमता के अनुरूप भंडारण की व्यवस्था करें। किसानों को एक एकड़ पर चार बोरी खाद दी जाए, लेकिन अधिकतम 20 बोरी से ज्यादा खाद नहीं दें। साधन सहकारी समितियों पर यूरिया एवं डीएपी की उपलब्धता प्रचुर मात्रा में हो। उर्वरक के संबंध में किसी प्रकार की कठिनाई उत्पन्न होने पर एकीकृत कंट्रोल रूम में 05442-256357 पर अवगत कराएं। उप निदेशक कृषि डा. अशोक उपाध्याय, जिला कृषि अधिकारी पवन कुमार प्रजापति, क्षेत्र प्रबंधक इफको जीपी तिवारी आदि ने जानकारी दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.