Move to Jagran APP

शांतिपूर्वक मनाएं रक्षाबंधन बकरीद का पर्व : डीआइजी

पुलिस उपमहानिरीक्षक विन्ध्यांचल परिक्षेत्र पीयूष श्रीवास्तव ने पुलिस लाइन में अधिकारियों के साथ बैठक कर श्रावण मास कांवर यात्रा व आगामी बकरीद पर्व को शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराये जाने का निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Aug 2019 07:19 PM (IST)Updated: Fri, 09 Aug 2019 07:19 PM (IST)
शांतिपूर्वक मनाएं रक्षाबंधन
बकरीद का पर्व : डीआइजी
शांतिपूर्वक मनाएं रक्षाबंधन बकरीद का पर्व : डीआइजी

जागरण संवाददाता मीरजापुर : पुलिस उपमहानिरीक्षक विध्याचल परिक्षेत्र पीयूष श्रीवास्तव ने पुलिस लाइन में अधिकारियों के साथ बैठक कर श्रावण मास, कांवर यात्रा व आगामी बकरीद पर्व को शान्तिपूर्ण ढंग से मनाए जाने का निर्देश दिया। अधिकारियों को निर्देशित किया कि बकरीद पर्व को प्रत्येक वर्ष की भांति परम्परागत तरीके से मनाएं, लेकिन किसी नई परम्परा की अनुमति कदापि न दी जाये। सभी अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में विशेष सतर्कता बरतने तथा अफवाह फैलाने वालों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही करने को कहा।

loksabha election banner

डीआईजी ने कहा कि किसी घटना को छोटी से बड़ी बनाने में अफवाहों की अहम भूमिका होती है। अत: अपने-अपने क्षेत्र में किसी भी प्रकार की अफवाह को न फैलाने दें। प्रत्येक थाना क्षेत्र में मुखबिरों को सक्रिय करते हुए गोपनीय सूचना प्राप्त करते रहे। किसी प्रकार के विवाद की सूचना मिलने पर उच्चाधिकारी को भी इससे अवगत कराए। थानों द्वारा बनाये गए डिजिटल वालंटियर के साथ वार्ता कर उनको सक्रिय करने और डिजिटल वालंटियर व्हाट्सएप ग्रुप को भी सक्रिय करने के निर्देश दिये। जिनका अफवाहों को रोकने में महत्वपूर्ण भूमिका होती है। किसी भी प्रकार के विवाद की जानकारी होने पर दोनों पक्षों को एक साथ बैठाकर उसका निस्तारण कराने को कहा। समस्त थाना प्रभारियों को उनके क्षेत्र के सूअर पालकों से संवाद स्थापित कर त्योहार के दिन एक निश्चित अवधि तक उन्हें बाड़े में ही रखने निर्देश दिया। संवेदनशील स्थानों पर दोनों वर्गों से समन्वय पुलिस मित्रों का सहयोग लेकर त्योहार को सकुशल सम्पन्न कराना सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। एसपी ने थाना प्रभारियों से अपने-अपने क्षेत्र में लगातार भ्रमण करने को कहा ताकि शांतिपूर्ण त्योहार मनाने में किसी प्रकार की परेशानी नहीं आए। इस अवसर एएसपी अजय कुमार सिंह, संजय कुमार सिंह, क्षेत्राधिकारी सुधीर कुमार, हितेन्द्र कृष्ण, रमाकान्त, गोरखनाथ सिंह सहित समस्त प्रभारी निरीक्षक व थानाध्यक्ष उपस्थित रहे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.