Move to Jagran APP

रेलवे ठेकेदारों की मनमानी, किसान त्रस्त

सदर तहसील के लौरिया गांव में रेलवे ट्रैक बिछाने के दौरान रेलवे ठेकेदारों द्वारा मनमानी करते हुए पुलिया को ही पटवा दिया, जिसके चलते बांध का पानी ग्रामीणों के खेतों तक नहीं पहुंचने से खेतों की ¨सचाई बाधित हो गई है। इससे अजीज आकर परेशान किसानों ने मंगलवार को जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन कर विरोध जताया और संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 Jan 2019 10:58 PM (IST)Updated: Tue, 08 Jan 2019 10:58 PM (IST)
रेलवे ठेकेदारों की  मनमानी, किसान त्रस्त
रेलवे ठेकेदारों की मनमानी, किसान त्रस्त

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : सदर तहसील के लौरिया गांव में रेलवे ट्रैक बिछाने के दौरान रेलवे ठेकेदारों द्वारा मनमानी करते हुए पुलिया को ही पटवा दिया, जिसके चलते बांध का पानी ग्रामीणों के खेतों तक नहीं पहुंचने से खेतों की ¨सचाई बाधित हो गई है। इससे अजीज आकर परेशान किसानों ने मंगलवार को जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन कर विरोध जताया और संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

loksabha election banner

ग्राम प्रधान कपूरचंद्र प्रजापति ने कहा कि लौरिया नकहरा में रेलवे परियोजना के तहत रेल लाइन बिछाई जा रही है। रेलवे परियोजना के ठेकेदार द्वारा प्रस्तावित पुलिया नंबर 339ए का कार्य समाप्त कर जाने लगे तो ग्रामीणों को सूचना दिए बगैर पटवा दिया। इसके चलते बांध का पानी किसानों के खेतों में नहीं पहुंच पा रहा है। इससे किसानों की फसल सूख रही है और किसानों के समक्ष परेशानी खड़ी हो गई है। संपूर्णानंद ने कहा कि किसानों की समस्या को गंभीरता से लेते हुए मिटटी हटवाकर पुलिया का निर्माण कराया जाए, जिससे पूर्व की भांति किसानों के खेतों की ¨सचाई हो सके। इस दौरान रामचंद्रर ¨बद, र¨वद्र मौर्य, भोला यादव, भगवान दास, अनुराग ¨सह, अवधेश यादव, शिवशंकर यादव, राकेश यादव, विरेंद्र कुमार, प्रदीप यादव, श्याम लाल सहित अन्य ग्रामीणों ने किसानों की समस्याओं के निदान की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.