Move to Jagran APP

चुनाव मैदान में हैं पंडा समाज के 50 उम्मीदवार

दैनिक जागरण के लोकप्रिय कार्यक्रम प्रश्न प्रहर में गुरुवार को जिले के उद्यान अधिकारी मेवाराम उपस्थित रहे। उन्होंने फलों की, फूलों की व औषधीय पौधों की खेती के बारे में पाठकों के सवालों के जवाब बड़ी ही बेबाकी से दिए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 05:58 PM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 10:17 PM (IST)
चुनाव मैदान में हैं पंडा समाज के 50 उम्मीदवार
चुनाव मैदान में हैं पंडा समाज के 50 उम्मीदवार

जागरण संवाददाता, ¨वध्याचल (मीरजापुर) : ¨वध्य क्षेत्र में श्री ¨वध्य पंडा समाज के सदस्य एवं ¨वध्य विकास परिषद के पार्षदों के चुनाव के लिए गहमागहमी शुरू हो गई है। चुनाव के लिए नामांकन दाखिला व नाम वापसी लेने की तिथि भी बीत गई है लेकिन अब किसी ने भी नाम वापस नहीं लिया है। मतदान 23 सितंबर को होगा और उसी दिन मतगणना होकर परिणाम की भी घोषणा की जाएगी। श्री ¨वध्य पंडा समाज के लिए 19 सदस्यों का चुनाव होना है। इसके लिए मैदान में 50 प्रत्याशी उतरे हैं।

loksabha election banner

नामांकन मंगलवार को हुआ था। अब लोगों को 23 सितंबर का बेसब्री से इंतजार है जब मतदान होगा। चुनाव नगर मजिस्ट्रेट की निगरानी में होना है। वही ¨वध्य विकास परिषद के सचिव भी हैं। मंदिर की व्यवस्था की पूरी जिम्मेदारी ¨वध्य विकास परिषद की होती है। मसलन दानपात्र की गिनती व मंदिर की व्यवस्था का समस्त कार्य ¨वध्य विकास परिषद की देखरेख में होता है। ¨वध्य विकास परिषद के लिए पांच सदस्य चुने जाते हैं जिनको पार्षद कहा जाता है। पंडा समाज व ¨वध्य विकास परिषद का कार्यकाल दो वर्ष का होता है। शुरू हुआ जनसंपर्क

¨वध्य पंडा समाज के चुनाव के लिए उम्मीदवारों ने जनसंपर्क शुरू कर दिया है। इसके लिए क्षेत्र में लगभग 1050 मतदाता पंजीकृत हैं। इनमें दो महिला मतदाता भी हैं लेकिन वह इस मामले में सक्रिय नहीं हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि अब दो तीन दिनों तक क्षेत्र में पंडा समाज के चुनाव की ही चर्चा होती रहेगी। हर चाय व पान की दुकान पर बस इसी की चर्चा है।

कई पूर्व पदाधिकारी भी मैदान में

इस बार चुनाव में कई पूर्व पदाधिकारी भी मैदान में हैं। कोई अध्यक्ष बन चुका है तो कोई मंत्री बन चुका है। इस बार वे पुन: अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। चुनाव के बाद सदस्य ही आपस में बैठक कर अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, मंत्री, आय- व्यय निरीक्षक, मंदिर व्यवस्था प्रमुख आदि पदों पर चुनाव करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.