Move to Jagran APP

चुनाव से 48 घंटे पहले सील हो जाएंगी सीमाएं

आगामी लोकसभा चुनाव को सकुशल संपन्न कराए जाने के लिए मीरजापुर व मध्यप्रदेश के रीवां जनपद के पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक की गई। हलिया थानाक्षेत्र के भैसोड़ बलाय बैरियर पर हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि चुनाव से 4

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Apr 2019 06:19 PM (IST)Updated: Mon, 01 Apr 2019 06:19 PM (IST)
चुनाव से 48 घंटे पहले सील हो जाएंगी सीमाएं

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : आगामी लोकसभा चुनाव को सकुशल संपन्न कराए जाने के लिए मीरजापुर व मध्यप्रदेश के रीवां जनपद के पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक की गई। हलिया थानाक्षेत्र के भैसोड़ बलाय बैरियर पर हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि चुनाव से 48 घंटे पहले ही सभी सीमाएं सील कर दी जाएंगी। इसके साथ दोनों प्रदेशों में सक्रिय अपराधियों की सूची का आदान-प्रदान भी किया जाएगा।

loksabha election banner

जनपद के एसपी (आपरेशन) अजय कुमार सिंह व रीवां के अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश के साथ गोष्ठी कर दोनों राज्यों के अंतर प्रांतीय बैरियर पर दोनों पक्षों द्वारा सघन चेकिग कर अभियान चलाने, मादक पदार्थों, अवैध असलहों एवं अपराधियों के आवागमन पर पूर्णतया रोक लगाने के संबंध में चर्चा की गई। चुनाव के समय सीमा सीज किए जाने की भी रणनीतिक चर्चा की गई एवं अपराधियों की सूची का आदान-प्रदान करते हुए कम्यूनिकेशन प्लान के तहत सीमावर्ती पुलिस अधिकारियों एवं महत्वपूर्ण व्यक्तियों के मोबाइल नंबरों का आदान-प्रदान किया गया। मध्य प्रदेश के रीवां में छह मई को और जनपद में 19 मई को चुनाव होना है। दोनों प्रदेश के पुलिस अधिकारियों द्वारा पर समय-समय पर गोष्ठी कर सूचनाओं के आदान-प्रदान व अंतरप्रांतीय सीमा पर होने वाली गतिविधियों पर सतर्क ²ष्टि रखने पर भी सहमति बनी। इस मौके पर क्षेत्राधिकारी लालगंज प्रमोद कुमार, प्रभारी निरीक्षक हलिया छोटक यादव, अजय विक्रम सिंह और रीवां से एसडीपीओ एसके निगम, थाना प्रभारी हनुमना सीके तिवारी, थाना प्रभारी शाहपुर विजय सिंह उपस्थित रहे।

-------------------------------- प्रचार-प्रसार के लिए 48 घंटे पहले आवेदन

भारत निर्वाचन आयोग की ओर से सुविधा पोर्टल शुरू किया गया है। इसके माध्यम से प्रत्याशी या राजनीतिक दल के कार्यकर्ता रैली, लाउडस्पीकर, व्हीकल, हेलीपैड, मीटिग आदि की स्वीकृति आनलाइन प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए 48 घंटे पहले आवेदन करना होगा। निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि राजनीतिक दल आनलाइन आवेदन करने के लिए सुविधा वेबसाइट पर जाकर अपना मोबाइल नंबर डालेंगे। इसके पश्चात मोबाइल पर प्राप्त ओटीपी भरना होगा। ओटीपी वेरीफाई होते ही एक प्रोफाइल फार्म खुल जाएगा। इस पर वे सारी डिटेल भरेंगे। पोर्टल पर स्वीकृति विकल्प पर क्लिक करते ही स्वीकृति फार्म खुल जाएगा। अलग-अलग प्रारुप खुलेंगे जिन्हें भरकर स्कैन कर उसे संबंधित विधानसभा को चुनकर अपलोड करना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.