Move to Jagran APP

स्वास्थ्यकर्मी समेत 12 मिले संक्रमित, 211 की रिपोर्ट निगेटिव

चुनार सीएचसी के स्वास्थ्य कर्मी समेत कुल 12 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। जबकि मंडलीय चिकित्सलय के एसआईसी समेत दस संक्रमित समेत कुल 211 संदिग्धों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। संक्रमितों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। परिवार को

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Jul 2020 08:26 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2020 06:08 AM (IST)
स्वास्थ्यकर्मी समेत 12 मिले संक्रमित, 211 की रिपोर्ट निगेटिव

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : चुनार सीएचसी के स्वास्थ्यकर्मी समेत कुल 12 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए जबकि मंडलीय चिकित्सालय के चिकित्साधिकारी समेत दस संक्रमित समेत कुल 211 संदिग्धों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। संक्रमितों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। परिवार को होमक्वारंटाइन करते हुए मोहल्ले को सील कर दिया गया है। जिले के उच्चाधिकारी भी स्वस्थ होकर वाराणसी से लौट आए हैं। फिलहाल वह अपने आवास पर ही आइसोलेट रहेंगे। अन्य स्वस्थ हुए लोगों को भी आइसोलेशन वार्ड से छोड़ दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा नगर के पैरियाटोला, भटवा की पोखरी, तेलियागंज, मकरी खोह आदि स्थानों से 333 संदिग्धों का सैंपल लेकर जांच के लिए बीएचयू भेजा है।

loksabha election banner

लगातार तीसरे दिन जनपद में 12 कोरोना संक्रमित मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। लगातार संक्रमितों के मिलने से जिले के लोग सकते में हैं। शुक्रवार को पॉजिटिव पाए गए लोगों में नगर के गणेशगंज में दो पुरुष व दो महिला, बरौधा चौराहा पर एक पुरुष, लोहिया तालाब में एक, आवास विकास कालोनी में दो, शुक्लहा में एक, साईधाम कालोनी में एक, छोटा मीरजापुर जमालपुर में पॉजिटिव पाई गई महिला का एक पुत्र और भटौला पटेहरा मड़िहान में एक लोग शामिल है। वहीं जो लोग ठीक होकर अपने घर गए। इनमें मंडलीय चिकित्सालय के चिकित्साधिकारी, लोहंदी महावीर के एक व्यक्ति, टीबी कालोनी के लैब टेक्निशियन, मुकेरी बाजार के एक युवक, पचेवरा भोगांव के दो युवक व अन्य जनपद के चार समेत कुल दस लोग शामिल हैं।

15 लोग किए गए होम आइसोलेट

जनपद में मिलने वाले कोरोना संक्रमितों की मांग पर 15 लोगों को होम आइसोलेट किया गया है। इससे उनको अपने घर में ही सारी सुविधा मिल सके। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन का पालन करने का निर्देश दिया गया है। बताया गया, होम आइसेलेशन के लिए अलग कमरा होना चाहिए। बाथरूम भी अलग होना चाहिए। इसके अलावा खाने पीने से लेकर सतर्कता बरतनी चाहिए।

जनपद में 374 पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या

जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या 374 पहुंच गई है। इसमें से 262 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके है। वहीं दस लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। वर्तमान में 102 केस एक्टिव है। अबतक 12 हजार 915 संदिग्धों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जा चुके है। इसमें से 11 हजार 776 लोगों की रिपोर्ट आ चुकी है। 1139 की रिपोर्ट आना बाकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.