मेरठ, जेएनएन। नागरिकता संशोधन कानून का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा। मवाना में पखवाड़ा पूर्व जुमे की नमाज के बाद हुए उपद्रव से अबतक भले ही शांति बनी रही और जिम्मेदार जिम्मेदारी लेते रहें, लेकिन शुक्रवार को जैसे ही पुलिस की व्यवस्था ढीली पढ़ी कुछ युवक मोहल्ला तिहाई स्थित मस्जिद के बाहर नमाज के बाद सड़क पर उतर आए।

पुलिस बल मौके पर

पाकिस्तान जिंदाबाद के नारेबाजी कर फिर माहौल गर्मा दिया। इससे पहले व्यवस्थाएं बिगड़ती कि सूचना पर एसडीएम ऋषिराज, सीओ यूएन मिश्रा समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गए। पुलिस बल से घिरता देखकर उपद्रवी पास ही घरों व गलियों में जाकर गुम हो गए। हालांकि एक आरोपित अब्बुजर पुत्र जर्रार अहम निवासी मोहल्ला तिहाई को दबोच लिया। थाने पर पुलिस पूछताछ में उसने अन्य आरोपितों के नाम भी बताए।

इन्‍होंने बताया

एसडीएम ने बताया उक्त मामले में आरोपितों को चिन्हित कर धरपकड़ कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जबकि उक्त थाने पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया। नारों की सूचना जिला मुख्यालय पर पहुंची तो एसएसपी अजय साहनी व डीएम अनिल ढींगरा ने रिपोर्ट तलब कर कड़ी कार्रवाई के र्निदेश दिए।

जानें- क्या कहा एसएसपी ने

एक आरोपित अजूबर को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि पांच आरोपित फरार है। सभी के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर 20 दिसंबर को हुई हिंसा के मामले में भी आरोपितों की संलिप्तता की जांच की जा रही है।

- अजय साहनी, एसएसपी

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप