Move to Jagran APP

मेरठ में 2500 डालर दिखाकर युवक से 50 हजार की ठगी, पुलिस ने ताला तोड़ गिरोह के तीन दबोचे

डालर दिखाकर एक युवक ने व्यापारी से 50 हजार रुपये ठग लिए। पीड़ित ने जब डालर का पैकेट खोला तो उसमें कागज की गड्डी निकली। वह थाने पहुंचा और आरोपित के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी के आधार पर ठग की तलाश में जुटी हुई है।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Sun, 22 Aug 2021 02:17 PM (IST)Updated: Sun, 22 Aug 2021 02:17 PM (IST)
मेरठ में 2500 डालर दिखाकर युवक से 50 हजार की ठगी, पुलिस ने ताला तोड़ गिरोह के तीन दबोचे
मेरठ में युवक से 50 हजार की ठगी हो गई।

जागरण संवाददाता, मेरठ। डालर दिखाकर एक युवक ने व्यापारी से 50 हजार रुपये ठग लिए। पीड़ित ने जब डालर का पैकेट खोला तो उसमें कागज की गड्डी निकली। वह थाने पहुंचा और आरोपित के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी के आधार पर ठग की तलाश में जुटी हुई है। वहीं पल्लवपुरम थाने में एसपी सिटी विनीत भटनागर व सीओ दौराला आशीष शर्मा ने प्रेसवार्ता में बताया कि छह अगस्त को पल्लवपुरम की रुड़की रोड स्थित डौरली गांव निवासी सुरेश चंद शर्मा अधिवक्ता के मकान के ताले तोड़कर गहने व एक लाख रुपये चोरी हुए थे। गली में लगे सीसीटीवी कैमरों में बदमाश कैद हो गए। जिसके बाद पुलिस बदमाशों की तलाश में थी।

loksabha election banner

शुक्रवार को पुलिस ने हाईवे के पास से तीन तीन संदिग्धों को पकड़ा, जिनसे हुई पूछताछ में वह ताला तोड़ गिरोह के बदमाश निकले। पुलिस ने बदमाशों की निशानदेही पर दिल्ली के सदर से चोरी की बाइक समेत अधिवक्ता के घर से चोरी किए गहने व 15 हजार रुपये बरामद किए। अधिवक्ता ने अपने गहनों की पहचान भी की।

ये हैं पकड़े गए तीनों बदमाश

पकड़े गए तीन बदमाशों में एक रामगोपाल वर्मा निवासी पुराना सीलमपुर, दिल्ली है। दूसरा सलीम निवासी इस्लामनगर, थाना टीपीनगर है, जबकि तीसरा बदमाश साबिर निवासी गांव पोहली, थाना सरधना है। पुलिस के अनुसार रामगोपाल पर पल्लवपुरम थाने में दो मुकदमें दर्ज हैं। सलीम पर मेरठ, गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर के पांच थानों में नौ केस दर्ज हैं। वहीं साबिर पर पल्लवपुरम थाने में भी दो अपराधिक केस दर्ज हैं।

डालर दिखाकर व्यापारी से 50 हजार ठगे

ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र के इंदिरा नगर निवासी योगेश की ओडियन सिनेमा के पास प्लास्टिक के सामान की दुकान है। पांच दिन पहले उनके पास एक युवक आया था। उसने 20 डालर देकर रुपये देने के लिए कहा। योगेश ने डालर बदलने से मना करते हुए घंटाघर जाने को कहा। युवक ने कुछ रुपये व्यापारी को रखने के लिए कहा तो वह उसके साथ डालर बदलवाने चले गए। शनिवार को युवक फिर व्यापारी के पास पहुंचा और 25 सौ डालर बदलवाने के लिए कहा। व्यापारी उसकी बातों में आ गया और लिसाड़ी गेट अंजुम पैलेस के पास पहुंचकर 50 हजार रुपये थमा दिए। युवक ने उसे गड्डी दी और भेज दिया। दुकान पर पहुंचकर जब उसने गड्डी देखी तो उसमें कागज के टुकड़े थे। वह ब्रrापुरी थाने पहुंचा, जहां से उसे लिसाड़ी गेट भेज दिया। थाना प्रभारी ने बताया कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

सैनिक के घर में चोरी, दो आरोपित गिरफ्तार

29 जुलाई को न्यू मीनाक्षीपुरम में कंठी माता मंदिर के पास सैनिक के घर में चोरी की वारदात को पुलिस ने सर्विलांस टीम की सहायता से राजफाश कर दिया है। सैनिक के घर में ताला तोड़कर नकदी, आभूषण व घरेलू सामान समेत काफी सामान चोरी हुआ था।

यह थी घटना

न्यू मीनाक्षीपुरम निवासी संगीता पत्नी मिंटू ने बताया कि उनके घर से ताला तोड़कर बदमाशों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। बदमाशों ने घर के अंदर से सोने व चांदी के आभूषण के अलावा, 30 हजार रुपये की नकदी, कैंटीन के दो कार्ड, सैमसंग व रेड मी के दो मोबाइल और घरेलू सामान चोरी कर लिया था। पुलिस ने 29 जुलाई को मुकदमा दर्ज किया था।

छत से आए चोर ने किया हाथ साफ

लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के समर गार्डन निवासी सिराजुद्दीन ने बताया कि शुक्रवार रात वह स्वजन संग घर में सो रहा था। रात को चोर छत के रास्ते घर में घुस आए और 10 हजार रुपये, दो मोबाइल और अन्य सामान ले गए। सुबह चोरी का पता चला। उसने थाने में तहरीर दी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.