Move to Jagran APP

आकाश हत्याकांड : पूछताछ को हिरासत में लिया युवक सरूरपुर थाने से फरार

आकाश हत्याकांड में हिरासत में लिया युवक मेरठ के सरूरपुर थाने से फरार हो गया । बताया गया कि आरोपित को दो होमगार्ड टायलेट कराने के लिए ले गए थे जहां से हाथ साफ करने के बहाने वह हैंडपंप पर गया और फरार हो गया।

By Taruna TayalEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 01:58 PM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 11:31 PM (IST)
आकाश हत्याकांड : पूछताछ को हिरासत में लिया युवक सरूरपुर थाने से फरार
हत्याकांड में हिरासत में लिया युवक सरूरपुर थाने से फरार।

मेरठ, जागरण संवाददाता। आकाश प्रजापति हत्याकांड के संबंध में पूछताछ के लिए हिरासत में लिया युवक सरूरपुर थाने से फरार हो गया। पुलिस दिनभर तलाश करती रही, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। वहीं, पुलिस ने दौलतपुर के रहने वाले एक और युवक को पकड़ा है। उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस को छानबीन में पता चला है कि एक महिला से अवैध संबंधों को लेकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया। घटना को आत्महत्या का रूप देने के लिए आकाश शव पेड़ से लटका दिया था।

loksabha election banner

यह है मामला

बीती आठ मई को करनावल के जंगल में आकाश प्रजापति निवासी सरूरपुर का शव आम के पेड़ से लटका मिला था। पुलिस इसे आत्महत्या मान रही थी। आकाश के पिता सुरेंद्र प्रजापित ने हत्या का आरोप लगाया था, जिस पर एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने मामले की जांच ट्रेनी आइपीएस आयुष प्रताप को दी।

एसपी देहात केशव कुमार के मुताबिक मृतक आकाश के मोबाइल नंबर की सीडीआर (काल डिटेल रिपोर्ट) की पड़ताल के दौरान उसके एक महिला से संबंध सामने आए। उसी महिला से गांव गहलेता निवासी अरविंद उर्फ छोटू और दौलतपुर निवासी आकाश की भी बातचीत होने की पुष्टि हुई। पुलिस ने दो दिन पहले अरविंद उर्फ छोटू को हिरासत में लिया और पूछताछ की। गुरुवार को ही पुलिस की टीम ने दौलतपुर निवासी आकाश को पंजाब के लुधियाना से पकड़कर लाई।

बहाने से हैंडपंप पर गया और हो गया फरार

गुरुवार को छोटू को दो होमगार्ड टायलेट कराने के लिए ले गए थे, जहां से हाथ साफ करने के बहाने छोटू हैंडपंप पर गया और फरार हो गया। छोटू के भाग जाने के बाद पुलिस में हड़कंप मच गया। अधिकारियों को मामले की सूचना दी गई। साथ ही छोटू की तलाश में आसपास के जंगल में कांबिंग की गई है। उधर, आकाश प्रजापति के पिता की तरफ से तीन आरोपितों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करा दिया है।

इन्‍होंने कहा

आकाश की मौत के मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ है। एएसपी की जांच में सीडीआर के आधार पर अरविंद उर्फ छोटू का हत्याकांड से जुड़ाव दिखाई दे रहा था। इसलिए छोटू को थाने बुलवाया था, जो डर के कारण पुलिस की अनदेखी से भाग गया है। उसको तलाश किया जा रहा है। जल्द ही घटना का राजफाश किया जाएगा।

- केशव कुमार, एसपी देहात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.