Move to Jagran APP

अब परि‍धानों पर छपी श्‍याम सलोने मूरली वाले की छवि Meerut News

युवाओं को श्लोक और राधा-कृष्ण प्रिंट वाले आउटफिट पसंद आ रहे हैं। जन्‍माष्‍टमी पर बाजार में युवाओं के लिए भक्ति के रस से सराबोर करते डिजाइनर आउटफिट आ रहे हैं।

By Taruna TayalEdited By: Published: Mon, 19 Aug 2019 04:33 PM (IST)Updated: Mon, 19 Aug 2019 04:33 PM (IST)
अब परि‍धानों पर छपी श्‍याम सलोने मूरली वाले की छवि Meerut News
अब परि‍धानों पर छपी श्‍याम सलोने मूरली वाले की छवि Meerut News

मेरठ, जेएनएन। युवा त्योहारों का जश्न सिर्फ पारंपरिक वेशभूषा पहनकर ही नहीं मनाते, बल्कि अब तो बाजार में हर त्योहार के मूड के हिसाब से परिधान तैयार किए जा रहे हैं। फिर चाहे वह दुर्गा पूजा, दीपावली, होली, दशहरा हो या फिर गणोश चतुर्थी। इसी कड़ी में इस बार कृष्ण जन्माष्टमी पर युवाओं के लिए राधा-कृष्ण, कृष्ण लीला और गीता के श्लोकों को आउटफिट पर उतारा गया है। इसमें टीशर्ट के अलावा सूट, साड़ी और दुपट्टे भी शामिल हैं। फैशन लवर्स प्रिंटस के अलावा ऐसे आउटफिट भी पहनना पसंद कर रहे हैं, जिन पर श्लोक और मंत्र लिपिबद्ध है।

loksabha election banner

साड़ियों पर मोर पंख

जन्माष्टमी के खास मौके पर युवा भगवान श्रीकृष्ण की प्रिंट वाली टीशर्ट पहनना खूब पसंद कर रहे हैं, लाइट कलर की इन टीशर्ट पर डार्क कलर से तरह-तरह से श्रीकृष्ण की तस्वीरों को प्रिंट के माध्यम से उकेरा गया है। कामकाजी महिलाओं को भी इस तरह के सूट और साड़ियां काफी लुभा रहे हैं। इसके अलावा मंत्रों वाले दुपट्टे भी काफी डिमांड में हैं।

श्लोक की लिखावट और डिजाइन

इस बार प्रिंट में ऐसे डिजाइन रखे गए हैं, जिसमें नए अंदाज में श्लोक के डिजाइन उकेरे गए हैं। इन डिजाइन में ग्रीन अर्थ, प्लेनेट अर्थ, सेव लाइफ, सेव टाइगर, सेव नेचर जैसे कई मैसेज भी हैं। उत्सवों में पहने जाने वाले सूट भी इसी रंग में रंगे हैं। फ्रेंड कृष्णा और कार्टून प्रिंट बच्चों के कपड़ों में जहां बाल कृष्णा, फ्रेंड कृष्णा और माखन चुराते कृष्ण की तस्वीरें प्रिंट की गई हैं। वहीं, युवाओं में कृष्ण और राधा की कई तस्वीरें हैं। इसके अलावा हैंडवर्क में भी भगवान कृष्ण की तस्वीरें और श्लोक वाले परिधान बाजार में छाए हुए हैं।

डिजाइनर प्रिंट वाले कुर्ते बने पहली पसंद

फैशन एक्सपर्ट अब्दुल बताते हैं कि युवा जन्माष्टमी पर्व पर फंकी और स्टाइलिश आउटफिट पहनना चाहते हैं। फेस्टिवल में डिजाइनर कॉन्सेप्ट का चलन है। यही कारण है कि इस समय थ्री-डी प्रिंट की टीशर्ट, प्लाजो सूट, टेडिशनल कुर्ते की खास रेंज उतारी गई है। उत्सव में खुद को खास दिखाने के लिए प्रिंट मेड जैकेट सूट सबसे ज्यादा डिमांड में हैं। इस बार ब्वायज भी अपने लिए डिजाइनर कुर्ते पसंद कर रहे हैं। जिसमें कई प्रकार के प्रिंट और हैंडवर्क शामिल हैं। इसके अलावा ओपन और शॉर्ट नेक वाले कुर्ते भी डिमांड में हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.