Move to Jagran APP

Yakub Qureshi News: पुलिस नक्शा लेकर मेरठ के सराय बहलीम में ढूंढ रही याकूब कुरैशी की संपत्ति

Yakub Qureshi News खरखौदा और कोतवाली पुलिस ने याकूब की संपत्ति के बारे में नक्शे के आधार पर जानकारी ली। याकूब की गिरफ्तारी नहीं हुई तो उसका सहयोग करने वाले रिश्तेदारों को भी आरोपित बनाया जाएगा। जब्‍तीकरण की कार्रवाई भी होगी।

By Jagran NewsEdited By: PREM DUTT BHATTPublished: Fri, 25 Nov 2022 07:46 PM (IST)Updated: Fri, 25 Nov 2022 07:46 PM (IST)
Yakub Qureshi News: पुलिस नक्शा लेकर मेरठ के सराय बहलीम में ढूंढ रही याकूब कुरैशी की संपत्ति
Yakub Qureshi याकूब कुरैशी मामले में पुलिस ने तफ्तीश तेज कर दी है।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Yakub Qureshi मेरठ कोतवाली के सराय बहलीम में नक्शा लेकर पुलिस याकूब कुरैशी की संपत्ति ढूंढ रही है। गुरुवार की रात करीब 22 पुलिसकर्मियों की एक टीम ने सराय बहलीम में याकूब संपत्ति को नक्शे के आधार पर चिन्हित किया है। माना जा रहा है कि 14ए के तहत याकूब की संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई भी तेजी से की जाएगी।

loksabha election banner

आरोपितों की गिरफ्तारी की कोशिश

गैंगस्टर एक्ट में वांछित याकूब और परिवार के सदस्यों को पुलिस पकड़ नहीं सकी है। याकूब कुरैशी, उसकी पत्नी शमजिदा और दोनों बेटों इमरान और फिरोज पर हाल ही में गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया गया था। इस मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम प्रयास कर रही है। हालांकि अभी तक याकूब परिवार का कोई सदस्य हाथ नहीं आया है। पुलिस फिलहाल दो अन्य आरोपितों फैजाब और मुजीब को पकड़कर जेल भेज चुकी है।

साथ में लाई थी कुछ दस्‍तावेज

पुलिस की एक टीम गुरुवार रात को याकूब के घर पर सराय बहलीम में पहुंची थी। यहां पर पुलिस अपने साथ कुछ दस्तावेज भी लेकर आई थी। पुलिस अब याकूब और उसके परिवार की संपत्ति की जानकारी जुटा रही है। साथ ही इस मामले में आरोपितों पर ईनाम बढ़ाने की कार्रवाई की जा रही है।

याकूब को हाईकोर्ट से भी नहीं मिली राहत

इस संबंध में रिपोर्ट मांगी गई है। दूसरी ओर याकूब के कुछ रिश्तेदारों और मददगारों के घर पर भी दबिश भी दी गई है। इन लोगों को भी संरक्षण देने में पुलिस आरोपित भी बनाया जा सकता है। याकूब 31 मार्च 2022 के बाद से लगातार फरार चल रहा है और हाईकोर्ट से भी कोई राहत नहीं मिली है।

25 हजार के इनामी फैजाब पकड़ में

बता दें कि याकूब कुरैशी प्रकरण में पुलिस ने गैंगस्टर 25 हजार के इनामी फैजाब को पकड़ लिया है। गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज होने के बाद फैजाब दिल्ली भाग गया था। फैजाब ने पूछताछ में बताया कि याकूब के साथ काफी दिनों से जुड़ा हुआ है। पुलिस फैजाब की संपत्ति के बारे में भी पड़ताल कर रही है। साथ ही याकूब और उसके परिवार पर इनाम बढ़ाकर 50 हजार करने की तैयारी की जा रही है। एसएसपी रोहित सजवाण का कहना है कि फैजाब पहले मुकदमे में जमानत करा चुका है। वह गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे में आरोपित था।

मुकदमे में जानलेवा हमले की धारा हटाई, बैठी जांच

याकूब प्रकरण में आरोपित मुजीब को पुलिस ने चार दिन पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। मुजीब पर उसके अलावा भी 2021 में जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज हुआ था। मुजीब का उक्त मुकदमे में भी रिमांड बना दिया है। मुजीब के अलावा उसके भाई मुशीर और कल्लू को भी पकड़कर जेल भेज दिया। अभी इस मुकदमे के दो आरोपित उबेश और छोटे चौधरी फरार चल रहे है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.