Move to Jagran APP

Yakub Qureshi News: मेरठ में पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी और परिवार पर कसा गया शिकंजा, गैंगस्टर की फाइल तैयार

Yakub Qureshi News मेरठ में याकुब कुरैशी के खिलाफ गैंगस्टर की फाइल तैयार कर ली गई है। अभियोजन पक्ष को गैंगस्टर की फाइल रायशुमारी के लिए भेजी गई। सीओ बोले कि अगले दो दिनों में सभी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत दर्ज होगा मुकदमा।

By Jagran NewsEdited By: PREM DUTT BHATTPublished: Sun, 02 Oct 2022 08:30 AM (IST)Updated: Sun, 02 Oct 2022 08:30 AM (IST)
Meerut News मेरठ में पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी और परिवार पर पुलिस ने सख्‍ती का रुख अपनाया है।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Yakub Qureshi News मेरठ में बसपा नेता और पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ गैंगस्टर की फाइल तैयार कर ली गई है। मुकदमा दर्ज करने से पहले फाइल को रायशुमारी के लिए अभियोजन पक्ष को भेजी गई है। वहां से अनुमति मिलने के बाद डीएम से अनुमोदन कराया जाएगा। उसके बाद गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

loksabha election banner

17 आरोपितों पर चार्जशीट हो चुकी है दाखिल

बता दें कि याकूब कुरैशी और उनकी पत्नी और दोनों बेटों समेत पुलिस 17 आरोपितों के खिलाफ आरोप पत्र कोर्ट में दाखिल कर चुकी है। खरखौदा और किठौर पुलिस ने 31 मार्च 2022 को याकूब कुरैशी के बेटे इमरान की अलीपुर खरखौदा स्थित मीट फैक्ट्री पर दबिश दी थी। यहां अवैध रूप से मीट पैकिंग पकड़ी गई थी। तब पुलिस ने हाजी याकूब कुरैशी, उसके बेटे फिरोज, इमरान और पत्नी शमजिदा बेगम समेत कुल 17 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

अवैध कमाई भी की गई

मुकदमे में पुलिस ने 17 लोगों को आरोपित बनाकर कोर्ट में दो बार आरोप पत्र दाखिल कर दिया है। उसके बाद पुलिस याकूब कुरैशी और उनके परिवार के नाम संपत्ति की पड़ताल कर ली है। उसके अलावा याकूब और उसके परिवार का अपराधिक रिकार्ड निकाल कर मुकदमों में कार्रवाई का ब्योरा भी तैयार कर लिया है। दर्शाया गया कि अवैध कमाई से उक्त लोगों की आर्थिक स्थित काफी मजबूत हुई है।

यह बताया सीओ ने

इसलिए उनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज कर अर्जित की गई अवैध संपत्ति को 14ए के तहत जब्त कर लिया जाए। पुलिस की तरफ से तैयार गैंगस्टर की फाइल को रायशुमारी के लिए अभियाजन पक्ष को भेज दिया है। सीओ अमित राय ने बताया कि खरखौदा पुलिस ने गैंगस्टर की फाइल तैयार कर चुकी है।

अगले दो दिनों में कार्रवाई

अभियोजन से अनुमोदन मिलने के बाद एसएसपी और डीएम से अनुमोदन लेकर गैंगस्टर एक्ट में एफआइआर दर्ज की जाएगी। अगले दो दिनों में पुलिस उक्त कार्रवाई करेगी। एसएसपी रोहित सजवाण ने बताया कि याकूब पर गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज कर 14ए के तहत उसकी अवैध तरीके से कमाई संपत्ति जब्त की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.