Move to Jagran APP

हस्‍त‍िनापुर में पूरे परिवार ने खाया जहर, एक की मौत

हस्‍त‍िनापुर के गांव पलटूपुरी में पूरे परिवार ने जहर खा लिया जिसमें एक महिला की मौत हो गई व पर‍िवार के अन्‍य सदस्‍यों की हालत गंभीर है। जहर खाने का कारण स्‍पष्‍ट नहीं है

By Taruna TayalEdited By: Published: Thu, 18 Apr 2019 12:20 PM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2019 12:20 PM (IST)
हस्‍त‍िनापुर में पूरे परिवार ने खाया जहर, एक की मौत
हस्‍त‍िनापुर में पूरे परिवार ने खाया जहर, एक की मौत
मेरठ, जेएनएन। हस्तिनापुर थाना क्षेत्र के गांव पलटूपुरी में बुधवार देर रात अनुसूचित जाति के परिवार ने सल्फास खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। इसमें महिला की मौत हो गई, पति व बेटी की हालत गंभीर बताई जा रही है। आरोप है महिला से चार दिवस पूर्व कश्यप समाज के युवक ने भाइयों के साथ घर में घुसकर छेड़छाड़ व दुष्कर्म का प्रयास किया था। हस्तिनापुर पुलिस पर आरोप है कार्रवाई करने की बजाए दुत्कार कर भगा दिया।
पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप
हस्तिनापुर थाना क्षेत्र के गांव पलटूपुरी में वेदपाल पुत्र फूल सिंह का परिवार रहता है। दो बच्चों में बेटी शिवानी 22 वर्ष दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा है और घर पर दो दिवस पूर्व ही आई हुई थी। जबकि बेटा राहुल छोटा मवाना स्थित इंटर कालेज में पढ़ाई कर रहा है। मवाना निवासी वेदपाल के बहनोई लालसिंह ने बताया कि 15 अप्रैल की सुबह राजवीरी पत्नी वेदपाल 50 वर्ष पास ही खत्ते में कूड़ा डालने गई थी कि पड़ोसी रवि पुत्र पप्पू कश्यप ने उसके साथ छेड़छाड़ कर दी। आरोप है विरोध करने पर आरोपित अपने भाइयों के साथ घर पर आ धमका और यहां भी छेड़छाड़ करते हुए दुष्कर्म का प्रयास किया था। उक्त मामले की शिकायत तभी थाने पर एसओ धमेंद्र सिंह से की लेकिन कार्रवाई करने की बजाए दुत्कार कर भगा दिया। उधर, आरोप‍ित लगातार पुलिस कार्रवाई करने पर इकलौते बेटे राहुल की हत्या करने की धमकी दे रहे थे। मेरठ पुलिस के आलाधिकारियों से भी शिकायत की गई लेकिन सुनवाई नहीं हुई। आखिर परेशान होकर बुधवार रात राजवीरी ने पहले सल्‍फास खा लिया उसके बाद वेदपाल व बेटी शिवानी ने खा लिया। जिसमें रात में मवाना के डा. फराइम के क्‍लीनिक पर ले गए, जहां महिला को मृत घोषित कर दिया और जबकि बाप-बेटी खतरे से बाहर हैं। सूचना पर सुबह सीओ यूएन मिश्रा पहुंचे और दोनों के बयान दर्ज किए, जिसमें राजवीरी के साथ छात्रा शिवानी के साथ भी छेड़छाड़ की बात कही गई। 
इन्‍होंंने बताया 
सीओ का कहना है दोनों अभी कुछ स्पष्ट नहीं कह पा रहे हैं। तहरीर मिलने के बाद ही रिपोर्ट दर्ज कर आरोपित की धरपकड़ होगी। साथ ही तमाम बि‍ंदुओं पर जांच की जाएगी।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.