Move to Jagran APP

दिल्ली में आतंकी घुसपैठ की सूचना के बाद वेस्‍ट में भी अलर्ट, उठाए जा रहे ये कदम Meerut News

जैश के आतंकियों की दिल्ली में घुसपैठ की सूचना के बाद जोन के नौ जनपदों में अलर्ट घोषित कर दिया। खुफिया एजेंसी चौकन्नी हो गई हैं। सघन चेकिंग अभियान के निर्देश दिए गए हैं।

By Prem BhattEdited By: Published: Fri, 04 Oct 2019 11:32 AM (IST)Updated: Fri, 04 Oct 2019 11:32 AM (IST)
दिल्ली में आतंकी घुसपैठ की सूचना के बाद वेस्‍ट में भी अलर्ट, उठाए जा रहे ये कदम Meerut News
दिल्ली में आतंकी घुसपैठ की सूचना के बाद वेस्‍ट में भी अलर्ट, उठाए जा रहे ये कदम Meerut News

मेरठ, जेएनएन। त्योहारी सीजन में जैश-ए-मुहम्मद के आतंकियों की दिल्ली में घुसपैठ की सूचना के बाद जोन के नौ जनपदों में अलर्ट घोषित कर दिया। खुफिया एजेंसी चौकन्नी हो गई हैं। माना जा रहा है कि आतंकी दिल्ली से यूपी में प्रवेश कर सकते हैं। एक सप्ताह पहले सेना ने भी आतंकी गतिविधियों को लेकर अलर्ट घोषित कर दिया था। एक संदिग्ध व्यक्ति को भी कैंट में पकड़ा गया था। हालांकि अभी तक कोई आतंकी कनेक्शन सामने नहीं आया है।

loksabha election banner

गहरी पैठ बना चुके हैं

आतंकवादी संगठन जैश-ए-मुहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा, हिजबुल मुजाहिद्दीन और इंडियन मुजाहिद्दीन पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गहरी पैठ बना चुके है। जोन के मेरठ, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बुलंदशहर और गाजियाबाद में इनके स्लीपर सेल तैयार कर रहे है, जो खुफिया जानकारी दुश्मनों तक पहुंचाते है। सहारनपुर और मेरठ में पाक जासूस शाहिद इकबाल भट्टी, आसिक अली और एजाज को भी खुफिया एजेंसियों के इनपुट पर पकड़ा जा चुका है।

इनपुट ले रहे अफसर

एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि दिल्ली के बार्डर वाले जनपद गाजियाबाद, नोएडा, बागपत और हापुड़ को पुरी तरह से अलर्ट कर दिया है। आशंका है कि त्योहारी सीजन पर आतंकी किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं। जोन के सभी जनपदों में इंटेलीजेंस से भी अफसर इनपुट ले रहे है।

सभी कप्तानों को दिया अलर्ट का मैसेज

एडीजी प्रशांत कुमार ने होटल, रेस्टोरेंट, सार्वजनिक स्थान, मॉल और मुस्लिम बस्तियों में सघन चेकिंग के आदेश दिए हैं। गुरुवार रात से ही सभी जनपदों ने चेकिंग अभियान चला दिया है। सभी कप्तानों को अलर्ट का मैसेज भी किया है।

इनका कहना है

दिल्ली में आतंकी घुसपैठ की सूचना के बाद जोन में अलर्ट घोषित कर दिया। सभी पुरानी गतिविधियों की पड़ताल की जा रही है। गुरुवार रात से ही सभी जनपदों में चेकिंग शुरू कर दी गई।

- प्रशांत कुमार, एडीजी जोन 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.