Move to Jagran APP

Viral Fever in Meerut: जनपद के इस क्षेत्र में 1500 घरों के सर्वे के दौरान बुखार के 268 रोगी मिले

मेरठ का एक ऐसा क्षेत्र हैं जहां पर अब तक 1500 घरों के सर्वे में 268 बुखार के मरीज मिले हैं। इनके सैंपल डेंगू जांच के लिए भी भेजा गया है। वहीं नई बीमारी की भी जांच हो रही है।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Wed, 15 Sep 2021 12:25 PM (IST)Updated: Wed, 15 Sep 2021 12:25 PM (IST)
Viral Fever in Meerut: जनपद के इस क्षेत्र में 1500 घरों के सर्वे के दौरान बुखार के 268 रोगी मिले
1500 घरों के सर्वे दौरान बुखार के 268 रोगी मिले

मेरठ, जेएनएन। बदलते मौसम के साथ ही मेरठ में बुखार के मरीज तेजी से बढ़ने लगे हैं। अस्‍पतालों में लगी मरीजों की कतारें देख अधिकारियों के भी पसीने छूट रहे हैं। सरकारी अस्‍पताल मरीजों से भरे पड़े हैं, कोरोना के बाद वायरल बुखार फैलने से लोगों में घबराहट भी बढ़ गई है। वहीं मेरठ का एक ऐसा क्षेत्र हैं जहां पर अब तक 1500 घरों के सर्वे में 268 बुखार के मरीज मिले हैं। इनके सैंपल डेंगू जांच के लिए भी भेजा गया है। वहीं नई बीमारी की भी जांच हो रही है।

loksabha election banner

जागरण संवादाता के अनुसार कोरोना की संभावित तीसरी लहर व डेंगू के प्रकोप के चलते सीएचसी स्तर पर चल रहे सर्वे अभियान में अब तक 1500 घरों के सर्वे में बुखार के 268 रोगी निकले हैं। जबकि अस्सा गांव में एक बच्चा डेंगू से पीड़ित मिला है, जो उपचाराधीन है। मौसम के बदलाव के चलते लोग वायरल फीवर-नजला-खांसी आदि सामान्य रोगों की चपेट में आ रहे हैं। कोरोना की संभावित तीसरी लहर व डेंगू के प्रकोप के चलते स्वास्थ्य विभाग द्वारा नगर व देहात में सर्वे कराया जा रहा है। जिसमें सीएचसी की टीमें घर-घर जाकर जांच कर रही है। मंगलवार को 1500 घरों में जांच की गई। जिनमें 50 लोग बुखार के मिले। जबकि गत दिवस तीन दिन में 218 मरीज बुखार के मिले थे।

मवाना में डेंगू के मिले दो रोगी

सर्वे टीम प्रभारी बीएमसी देवेंद्र कुमार ने बताया कि सीएचसी पर कोरोना के टीकाकरण चल रहा है। टीके लगने के बाद बुखार आ जाता है। देवेंद्र कुमार ने बताया कि बहसूमा के गांव अस्सा में आर्यन नाम का बालक डेंगू से पीड़ित मिला है। जिसका स्वजन द्वारा चिकित्सक के यहां उपचार कराया जा रहा है। दूसरा बच्चा रहावती में डेंगू ग्रस्त मिला था। दोनों का ही स्वजन द्वारा उपचार कराया जा रहा है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.