Move to Jagran APP

सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता ने बहन के साथ बागपत के महिला थाने के सामने किया आत्मदाह का प्रयास

बागपत में एक महिला को पति ने उसे तीन तलाक दे दिया था। आरोप है कि गत सात मई को चार आरोपितों ने मायके में घर में घुसकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। इसका मुकदमा भी बागपत कोतवाली में दर्ज कराया था लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

By Parveen VashishtaEdited By: Published: Tue, 24 May 2022 11:01 PM (IST)Updated: Tue, 24 May 2022 11:01 PM (IST)
सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता ने बहन के साथ बागपत के महिला थाने के सामने किया आत्मदाह का प्रयास
पीड़िता ने बहन के साथ महिला थाने के सामने किया आत्मदाह का प्रयास

बागपत, जागरण संवाददाता। पुलिस से इंसाफ नहीं मिलने से व्यथित सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता ने अपनी बहन के साथ महिला थाने के सामने आत्मदाह का प्रयास किया। महिला पुलिसकर्मियों ने किसी कर उन्हें अपनी गिरफ्त लेकर हिरासत में ले लिया। पीड़िता ने ससुराल वालों पर दो मुकदमे दर्ज करा रखे है, जिसमें इंसाफ नहीं मिलने पर पीड़िता ने आत्मदाह की चेतावनी दी थी।

loksabha election banner

यह है मामला

बागपत कोतवाली क्षेत्र की एक महिला ने बताया कि उसका निकाह शामली जिले के कैराना थानक्षेत्र के एक युवक से चार साल पूर्व हुआ था। आरोप है कि दहेज में कार और पांच लाख रुपये की मांग पूरी न होने पर ससुराल वाले प्रताड़ित करने लगे थे। देवर ने दुष्कर्म कर अश्लील वीडियो बनाई थी। मुंह खोलने पर वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल करने व जान से मारने की धमकी दी थी। पति द्वारा पेट में लात मारने से उसका गर्भपात भी हो गया था। इसका मुकदमा पीड़िता ने महिला थाने में दर्ज कराया था।

पति ने दिया था तीन तलाक

समझौते से इन्कार करने पर पति ने उसे तीन तलाक दे दिया था। आरोप है कि गत सात मई को चार आरोपितों ने मायके में घर में घुसकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। इसका मुकदमा भी बागपत कोतवाली में दर्ज कराया था, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की, बल्कि पुलिस से सांठगांठ कर आरोपितों ने उसकी मां व भाई को तेजाबी हमले के आरोप में कैराना पुलिस से जेल भिजवा दिया था।

महिला पुलिसकर्मियों ने छीनी पेट्रोल की बोतल

इंसाफ न मिलने पर पीड़िता ने मंगलवार दोपहर अपनी बहन के साथ महिला थाने के सामने पेट्रोल उड़ेलकर आत्मदाह का प्रयास किया और पेट्रोल भी पी लिया था। महिला पुलिसकर्मियों ने किसी तरह पेट्रोल की बोतल छीनकर दोनों को हिरासत में ले लिया।

पुलिस जाग जाती तो न होती घटना

भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की जिला महासचिव यासमीन का कहना है कि पीड़िता पिछले चार माह से पुलिस अफसरों के दफ्तरों के चक्कर लगा रही है, लेकिन किसी ने सुनवाई नहीं की। इंसाफ न मिलने पर मजबूरन पीड़िता ने आत्मदाह का प्रयास किया। पीड़िता ने बागपत ही नहीं, लखनऊ तक के अफसरों को अवगत करा दिया था कि वह अपनी जान देगी। इसके बाद भी पुलिस नहीं जागी।

इनका कहना है...

महिला ने अपनी बहन के साथ आत्मदाह का प्रयास किया था। पीड़िता समेत चार महिलाओं पर मुकदमा दर्ज किया गया है। पीड़िता व उसकी बहन हिरासत में है। पूरे मामले की जांच कराई जा रही है।

-ओमप्रकाश सिंह, इंस्पेक्टर बागपत कोतवाली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.