मेरठ, जेएनएन। लॉकडाउन होने के बाद भी शहर में वाहनों का रैला दौड़ रहा हैं, हालात यह हो गए कि संख्या अधिक होने की वजह से मेवला पुल पर वाहनों को रेंगकर चलना पड़ा। सुबह खुली दुकानों पर भी लोगों की भीड़ देखी गई। चेकिंग प्वाइंट पर भी पुलिस यातायात नियमों का पालन नहीं करने पर कार्रवाई कर रही है, क्योंकि शहर में आने वाले ज्यादातर वाहन देहात क्षेत्र तथा अन्य जनपदों के है।

जनपद में कोरोना संक्रमण से पॉजिटिव लोगों की संख्या में भले ही कोई कमी नहीं आई हो, लेकिन शहर की सड़कों पर वाहनों की भीड़ दिखाई देने लगी है। बुधवार को सुबह किराना और सब्जी की दुकानों पर भी लोगों की भीड़ थी। उसके साथ-साथ ही दिल्ली और हापुड़ रोड पर वाहनों की संख्या बढ़ गई है। दिल्ली रोड के मेवला फ्लाइओवर पर वाहन रेंग रेंग कर चल रहे थे। रेलवे रोड चौराहे पर से पुलिस को कुछ समय के लिए बेरियर हटाकर वाहनों को निकालना पड़ा है। एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह का कहना है कि आसपास जनपदों और देहात क्षेत्रों से आने वाले वाहनों की संख्या बढ़ गई है।

आसपास के क्षेत्रों से भी आ रहे वाहन

दरअसल, आसपास के जनपद और देहात क्षेत्र खुला होने की वजह से शहर में वाहनों का आना जाना बढ़ गया है। ऐसे में पुलिस सिर्फ यातायात के नियमों की उल्लंघन करने वाले वाहनों का ही चालान काट रही है। उन पर ऐसे में लॉकडाउन उल्लंघन का अपराध नहीं बनता है। हालांकि ज्यादातर प्वाइंटों पर सुबह के समय चेकिंग की गई है।

थोडी सी छूट उमड गई भींड

जनपद में फलों और कुछ अन्‍य दुकानों के खोले जाने की अनुमति देने के बाद से ही सड़कों और दुकानों पर जैसे लोगों को तांता लग गया हो। कैसी शारीरिक दूरी कैसा दो गज सब अपनी मर्जी से चल रहे थे। ऐसे में पुलिस वाहनों को रोककर उन्‍ही का चालान काट रही थी जिनके पास गाड़ी से संबंधित कोई कागज नहीं थे। इस दौरान सड़कों पर जाते हुए लोगों की भीड़ का आलम रहा था तो वहीं दुकानों पर भी समान लेते वक्‍त भी भीड़ रही।

प्रशासन भीड नहीं कर पा रही कंट्रोल

पुलिस भी अब सारे हथकंडे अपना चुकी है तो थक हारकर पुलिस ने वाहनों के चालान कांटने शूरू कर दिए जो हेलमेट नहीं पहने हुए थे। साथ ही दुकानों पर लोगों को कंट्रोल करने के लिए कोई व्‍यवस्‍था भी नहीं थी। हालांकि लोग मास्‍क लगाकर सड़कों पर निकले तो थे पर शारीरिक दूरी का कोई पालन नहीं रहा। आपको बता दें कि अभी मेरठ में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।  

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस