Move to Jagran APP

वीर नारी प्रियंका को औपचारिकताएं पूरी करने पर मिलेगी ज्‍वाइनिंग Meerut News

पुलवामा के शहीद अजय कुमार की पत्नी वीर नारी प्रियंका को प्रदेश सरकार ने जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास कार्यालय में कनिष्ठ लिपिक के पद पर नियुक्ति का आदेश किया है।

By Taruna TayalEdited By: Published: Mon, 06 Jan 2020 03:57 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jan 2020 03:57 PM (IST)
वीर नारी प्रियंका को औपचारिकताएं पूरी करने पर मिलेगी ज्‍वाइनिंग Meerut News
वीर नारी प्रियंका को औपचारिकताएं पूरी करने पर मिलेगी ज्‍वाइनिंग Meerut News

मेरठ, जेएनएन। पुलवामा हमले के बाद सर्च ऑपरेशन के दौरान शहीद हुए बसा टिकरी गांव के सैनिक अजय कुमार की पत्नी वीरनारी प्रियंका को जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास कार्यालय में कनिष्ठ लिपिक के पद पर जॉइनिंग से पहले औपचारिकताएं पूरी करनी होंगी। इनका पत्र आज प्रियंका को जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी कर्नल आरके शर्मा ने सौंप दिया है।

loksabha election banner

मंगलवार को मिलेगी ज्‍वाइनिंग

कर्नल शर्मा का कहना है संभवत मंगलवार को प्रियंका सभी औपचारिकताएं पूरी करके अपने पद पर ज्वाइन कर लेगी। पुलवामा के शहीद अजय कुमार की पत्नी वीर नारी प्रियंका को प्रदेश सरकार ने जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास कार्यालय में कनिष्ठ लिपिक के पद पर नियुक्ति का आदेश किया है। 4 जनवरी को मुख्यमंत्री आवास में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने प्रियंका समेत 11 वीर नारियों और शहीद सैनिकों के परिजनों को अनुमति पत्र सौंपे थे। सरकार के उक्त पत्र को लेकर वीर नारी प्रियंका सोमवार को जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास कार्यालय पहुंची। जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी कर्नल आरके शर्मा ने सरकार के आदेश पर प्रियंका को विभागीय पत्र सौंपा। जिसमें उन्होंने प्रियंका से शासनादेश के क्रम में औपचारिकताएं पूरी करने के लिए कहा है। ज्‍वाइनिंग से पहले प्रियंका को अपने शैक्षिक, निवास प्रमाण पत्र , स्वास्थ्य प्रमाण पत्र एवं दो राजपत्रित अधिकारियों द्वारा जारी किए गए चरित्र प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने होंगे। प्रियंका ने बताया कि वह इन औपचारिकताओं को पूरा करके मंगलवार को अपने पद पर ज्वाइन करने का प्रयास करेंगी।

रोते बिलखते पहुंचे सास-ससुर

शहीद अजय कुमार के माता पिता सोमवार को जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास कार्यालय पहुंचे। उनकी आंखों से आंसू बह रहे थे। दोनों ने जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी कर्नल आरके शर्मा को बताया कि उनकी पुत्रवधू अब ससुराल में नहीं रहती है। अजय के दोनों बेटों को भी वह अपने साथ ले गई है। उन्होंने कर्नल शर्मा से मदद मांगी। शहीद अजय के पिता भी पूर्व सैनिक हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.