Move to Jagran APP

अलीगढ़-मुरादाबाद 'आउट', फाइनल में मेरठ ब्लू बनाम रेड

भामाशाह पार्क में चल रही 12वीं मास्टर वैभव टी-20 चैंपियंस ट्राफी में बुधवार को दो सेमीफाइनल मुकाबले खेले गए। इनमें अलीगढ़ व मुरादाबाद की टीमों को हराकर मेरठ की दो टीमों ने फाइनल में प्रवेश किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 06:23 AM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 06:23 AM (IST)
अलीगढ़-मुरादाबाद 'आउट', फाइनल में मेरठ ब्लू बनाम रेड
अलीगढ़-मुरादाबाद 'आउट', फाइनल में मेरठ ब्लू बनाम रेड

मेरठ, जेएनएन। भामाशाह पार्क में चल रही 12वीं मास्टर वैभव टी-20 चैंपियंस ट्राफी में बुधवार को दो सेमीफाइनल मुकाबले खेले गए। इनमें अलीगढ़ व मुरादाबाद की टीमों को हराकर मेरठ की दो टीमों ने फाइनल में प्रवेश किया। मेरठ ब्लू ने मुरादाबाद को 77 रन से हराया, जबकि मेरठ रेड ने अलीगढ़ को आठ विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई। गुरुवार को मेरठ की दोनों टीमों के बीच फाइनल मुकाबले में कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। दोनों ही टीमें अपने-अपने पूल की बेस्ट टीम रही हैं। मेरठ ब्लू का नेट रन रेट काफी अच्छा रहा है, लेकिन मेरठ रेड के खिलाड़ियों का प्रदर्शन भी सराहनीय रहा है। मेरठ ब्लू में जहां उमंग शर्मा, शिवम चौधरी, प्रियम गर्ग जैसे खिलाड़ी हैं, वहीं मेरठ-रेड में भी कर्ण शर्मा, शिवम बंसल, हरदीप सिंह जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।

loksabha election banner

लाजवाब रही शिवम की शतकीय पारी

पहला सेमीफाइनल मैच मेरठ-ब्लू और मुरादाबाद के बीच हुआ। टास जीतकर मुरादाबाद ने पहले गेंदबाजी चुनी। मेरठ-ब्लू ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 219 रनों का लक्ष्य दिया। मेरठ-ब्लू की ओपनिग जोड़ी ने ही 118 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूती दे दी थी। पहला विकेट उमंग के रूप में 12वें ओवर की चौथी गेंद पर गिरा। उमंग ने 34 गेंद पर तीन चौके और चार छक्कों की मदद से 53 रन की पारी खेली। इसके बाद प्रियम गर्ग के साथ खेलते हुए शिवम चौधरी ने नाबाद रहते हुए 60 गेंद पर 12 चौके और तीन छक्के जड़कर 105 रन बनाए। मुरादाबाद की ओर से वाजिद अली ने चार ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट झटके।

मुरादाबाद ने नहीं की फाइट

मेरठ-ब्लू की ओर से मुरादाबाद को 219 रनों का लक्ष्य मिलने के बाद मुरादाबाद की टीम मैच में फाइट करती नजर नहीं आई। जिस अंदाज में मुरादाबाद के खिलाड़ी फील्डिग करने उतरे थे वह अंदाज बल्लेबाजी में नहीं दिखा। मुरादाबाद की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर महज 142 रन ही बना सकी। पहला विकेट पहले ओवर में ही गिरा जबकि दूसरा दूसरे ओवर में ही गिर गया। इसी तरह मुरादाबाद के छह नंबर तक बल्लेबाजी करने आए बल्लेबाज एक-एक कर जल्दबाजी में पवेलियन लौटते गए। वासिक रजा के 29 रनों के अलावा कोई 20 भी पार नहीं कर सका। सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे मोहसिन खान ने धुआधार बल्लेबाजी से पारी को संभाला और 34 गेंद में पांच चौके और दो छक्कों के साथ 46 रनों का योगदान दिया। वहीं मेरठ-ब्लू के प्रशांत चौधरी ने 27 रन देकर तीन विकेट और विनीत पंवार ने भी 26 रन देकर तीन विकेट झटके। इससे मुरादाबाद टीम जल्दी आउट हो गई।

पूर्णांक ने तोड़ दिया बल्ला

दूसरा सेमीफाइनल मैच मेरठ-रेड और अलीगढ़ के बीच हुआ। मेरठ ने टास जीतकर गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करते हुए अलीगढ़ ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 132 रन बनाए। अलीगढ़ के बल्लेबाज भी जल्दबाजी में नजर आए और एक के बाद एक पवेलियन लौट गए। पहले, तीसरे और चौथे ओवर में विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा। मेरठ के पूर्णांक त्यागी ने चार ओवर में 29 रन देकर दो विकेट झटके, अंकुश नागर ने 20 रन देकर दो विकेट और रजत गोयल ने चार ओवर में महज 15 रन देकर दो विकेट हासिल किए। मैच के तीसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर राइट आर्म फास्ट गेंदबाज पूर्णांक की गेंद पर आइपीएल टीम केकेआर के खिलाड़ी अलीगढ़ के रिकु सिंह का बल्ला टूट गया। इसके बाद रिकु सिंह नए बल्ले से खेले और उनका कैच भी पूर्णांक ने ही लिया।

शिवम-हरदीप की ताबड़तोड़ पारियां

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेरठ-रेड की ओपनिग जोड़ी शिवम बंसल और हरदीप सिंह सिंह ने अलीगढ़ के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। 10.1 ओवर में ही मेरठ-रेड ने दो विकेट पर 133 रन बनाकर मैच जीत लिया। शिवम और हरदीप ने 6.2 ओवर में ही 101 रन बना लिए थे, इसके बाद हरदीप आउट हो गए। हरदीप ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए महज 20 गेंद में आठ चौके और तीन छक्कों के साथ 52 रनों की पारी खेली। वहीं शिवम ने भी 34 गेंद खेलकर चार चौके और छह छक्कों के साथ 66 रन बनाए। अलीगढ़ के माज अहमद ने 28 रन देकर एक विकेट और रिकु सिंह ने एक ओवर में 10 रन देकर एक विकेट झटका।

सेमीफाइनल में 62 फीसद रन बाउंड्री पार से

बुधवार को वैभव चैंपियंस ट्राफी में हुए दो सेमीफाइनल मैचों में कुल स्कोर के 62 फीसद रन बाउंड्री से बने। दोनों मैचों में चारों टीमों ने कुल 626 रन बनाए। इनमें से 386 रन चौके और छक्कों से बने। दोनों मैच में लगे कुल 56 चौकों से 224 रन और 27 छक्कों से 162 रन बने। मेरठ-ब्लू ने 17 चौके व 10 छक्के, मुरादाबाद ने 16 चौके व तीन छक्के, मेरठ-रेड ने 12 चौके व नौ छक्के और अलीगढ़ ने 11 चौके और पांच छक्के जड़े।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.