सहारनपुर, जेएनएन। शहर कोतवाली क्षेत्र के नवाबगंज चौराहे पर मांस की दुकानें बंद कराने को लेकर हंगामा हो गया। हिंदू संगठन के लोगों ने दुकान स्वामी पर फायरिंग करने का आरोप लगाकर नवाबगंज में जाम लगा दिया। संप्रदाय विशेष के भी काफी लोग एकत्र हो गए। पुलिस -प्रशासन ने समझाबुझाकर मामला शांत किया। जल्द गिरफ्तारी के आश्वासन के बाद जाम खोला गया।

 

यह है मामला 

बजरंग दल के पश्चिम प्रमुख कपिल मोड़ा, हरीक कौशिक, अखिल भारतीय हिंदू महासभा के विश्व कांबोज, विश्व हिंदू परिषद के आचार्य कमल किशोर आदि ने बताया कि शुक्रवार की देर शाम उनके कार्यकर्ता सागर, आवेश त्यागी और कपिल मोड़ा आदि नवरात्र में मांस की दुकानें बंद कराने गए थे। आरोप है कि नवाबगंज चौराहे के समीप मुगल चिकन होटल के मालिक आदिल ने अपने कई साथियों को बुला लिया और उनके कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की। कपिल का आरोप है कि चार से पांच राउंड फायरिंग की गई। पथराव भी किया गया। कार्यकर्ताओं ने भागकर अपनी जान बचाई। भारी संख्या में बजरंग दल के कार्यकर्ता नवाबगंज चौक पर पहुंच गए और हंगामा करते हुए नवाबगंज चौक पर जाम लगा दिया। एसपी सिटी राजेश कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट विवेक चतुर्वेदी शहर कोतवाली, देहात कोतवाली, जनकपुरी आदि थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस लाइन से भी अतिरिक्त पुलिस बल बुला लिया गया। करीब दो घंटे तक चले हंगामे के बीच अफसरों के आश्वासन पर मामला शांत हुआ। उधर, संप्रदाय विशेष के भी काफी लोग एकत्रित हो गए। जिसके बाद अफसरों की चिंता बढ़ गई, लेकिन उन्हें भी समझाकर शांत किया गया।

गुरुवार को दिया था ज्ञापन

बजरंग दल कार्यकर्ताओं का कहना है कि गुरुवार को उन्होंने जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों को नवरात्र पर मांस की दुकानें बंद कराने के लिए ज्ञापन दिया था, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। बजरंग दल ने चेतावनी दी है कि यदि शनिवार सुबह 10 बजे तक आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो वह धरना देकर जाम लगाएंगे।

मेरे होटल पर कुछ लोग आए थे। नारेबाजी करने लगे। मैंने होटल बंद करने के लिए भी बोल दिया था, लेकिन वह नहीं माने। मैंने कोई फायङ्क्षरग नहीं की। उल्टे मुझ पर फायरिंग की गई है।

आदिल, मुगल चिकन होटल के मालिक

इन्‍होंने बताया...

मांस की दुकानों को लेकर हंगामा हुआ था। दोनों पक्षों से बातचीत हो गई है। जाम भी खुल गया है। अब मामला शांत है।

- राजेश कुमार, एसपी सिटी

Edited By: Taruna Tayal