Move to Jagran APP

सिपाही भर्ती परीक्षा : एक दिन में 14 बार बात हुई थी शकील और अरविंद की

एसटीएफ ने सरगना समेत पकड़े थे सॉल्वर गैंग के कई सदस्य। वॉट्सएप कॉल भी करते थे आरोपित, चार्जशीट की तैयारी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Jun 2018 12:34 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jun 2018 12:34 PM (IST)
सिपाही भर्ती परीक्षा : एक दिन में 14 बार बात हुई थी शकील और अरविंद की
सिपाही भर्ती परीक्षा : एक दिन में 14 बार बात हुई थी शकील और अरविंद की

मेरठ। एसटीएफ मेरठ ने सॉल्वर गैंग के जिन 23 सदस्यों को गिरफ्तार करके जेल भेजा है। उसके सरगना शकील की बागपत के अरविंद राणा से 18 जून को 14 बार बात हुई। कुल 1740 सेकेंड बात एक ही दिन में हुई। बता दें कि 18 जून को उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा थी।

loksabha election banner

एसटीएफ मेरठ ने 19 जून को कंकरखेड़ा थानाक्षेत्र के एक कमरे से 23 युवकों को पकड़ा था। इनके पास से 10 लाख आठ हजार रुपये और कंप्यूटर, लैपटॉप, प्रिंटर आदि सामान भी मिला था। युवकों ने कबूल किया था कि वह उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की लिखित परीक्षा में सॉल्वर की भूमिका निभाने के लिए आए थे। आरोपितों में से चार से पांच ने अभ्यर्थियों की परीक्षा भी दी थी। इस मामले में शुरुआत में पुलिस ने 23 लोगों को नामजद किया है। बाद में एसटीएफ की जांच में सामने आया कि आरोपित बागपत के अरविंद राणा और कवि से भी जुड़े हुए हैं। वर्तमान में इस केस की जांच कर रहे कंकरखेड़ा थाने के दारोगा सरजेश कुमार ने बताया कि सीडीआर देखने से भी साबित होता है कि अरविंद राणा से उसने 18 जून को अलग अलग समय में 29 मिनट तक बातचीत की। इसलिए अरविंद राणा और कवि को भी इस प्रकरण में नामजद कर लिया गया है। अब दोनों की तलाश की जा रही है। उनका कहना है कि अरविंद राणा के नाम पर जो नंबर है, वह बंद है। वर्तमान में उसने जियो कंपनी का नंबर चलाया हुआ है। उसकी भी सीडीआर निकलवाई जा रही है।

वॉट्सएप कॉल का भी हुआ इस्तेमाल

पुलिस की जांच में सामने आया है कि आरोपितों ने वॉट्सएप कॉल भी की थी, क्योंकि जिस समय एसटीएफ ने उन्हें पकड़ा तो उनके पास से 26 मोबाइल मिले थे। इन मोबाइलों से वॉटसएप कॉल की हुई थी। इसमें अरविंद राणा का भी नंबर बताया गया है।

आखिर क्या बात हुई थी दोनों में

सॉल्वर गैंग के सरगना शकील की बागपत के अरविंद राणा से 18 जून को 14 बार बात हुई थी। अब सवाल यह है कि आखिर अरविंद राणा से शकील ने उस दिन इतनी बार क्यों बात की। इससे एक बात तो साफ है कि अरविंद राणा गैंग के सरगना शकील से लगातार संपर्क में था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.