Move to Jagran APP

एक तरफा प्यार में कांस्टेबल पुत्र ने महिला वकील की गोली मारकर हत्या की, बहन घायल

मेरठ में यूपी पुलिस में कांस्टेबल के पुत्र ने एक तरफा प्यार में पड़ोस में रहने वाली महिला वकील की गोली मारकर हत्या कर दी। जबकि उसकी बहन फायरिंग में घायल हो गई।

By Taruna TayalEdited By: Published: Mon, 01 Apr 2019 11:46 AM (IST)Updated: Mon, 01 Apr 2019 11:46 AM (IST)
एक तरफा प्यार में कांस्टेबल पुत्र ने महिला वकील की गोली मारकर हत्या की, बहन घायल
एक तरफा प्यार में कांस्टेबल पुत्र ने महिला वकील की गोली मारकर हत्या की, बहन घायल
मेरठ,जेएनएन। थाना गंगानगर के सी-ब्लॉक में उप्र पुलिस के कांस्टेबल के पुत्र ने सोमवार को सनसनीखेज वारदात को अंजाम दे डाला। एकतरफा प्यार में सिरफिरे आशिक ने घर में घुसकर महिला अधिवक्ता व उनकी छोटी बहन पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। महिला अधिवक्ता की मौत हो गई,जबकि छोटी बहन गंभीर है। घटना के बाद आरोपित ने आत्मसमर्पण कर दिया।
पड़ोसी हैं कांस्टेबल और अधिवक्ता
गंगानगर के सी-ब्लॉक निवासी मनोज कुमार शर्मा इनकम टैक्स के वकील हैं और मकान संख्या सी-402 में रहते हैं। सी-403 में कांस्टेबल राजे सिंह का मकान है,जो वर्तमान में दादरी में सैंथली चौकी पर तैनात है। मनोज कुमार के अलावा उनकी बड़ी बेटी दर्शिता (28) भी वकील थी। पिता-पुत्री एक साथ प्रैक्टिस करते थे। छोटी बेटी गुणिका (20) अभी पढ़ाई कर रही है। सोमवार सुबह दोनों बहनें प्रथम तल पर बने कमरे में थी, जबकि माता-पिता निचले कमरे में थे।
ऐसे दिया घटना को अंजाम
इस दौरान राजे सिंह का पुत्र दीपक बहनों के कमरे में घुस गया और पिस्टल से ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। तीन गोली लगने से दर्शिता अचेत होकर गिर गई,जबकि गुणिका ने गोलियां चलती देखकर ट्रॉली बैग के पीछे छिपकर जान बचाई। हालांकि,एक गोली उसके पैर में भी जा लगी।

सिरफिरा चिल्लाया...तू मेरी नहीं तो किसी और की भी नहीं होने दूंगा

घटना को अंजाम देखकर बेखौफ सिरफिरा आशिक नीचे आया। ऊपर की ओर दौड़ रहे माता-पिता से कहा कि दर्शिता मेरी थी,इसलिए मार डाला। फिर आरोपित चिल्लाने लगा कि 'तू मेरी नहीं तो किसी और की भी नहीं होने दूंगा। पांच साल से मैं दर्शिता से बेइंतहा प्यार करता था। अब वह किसी और की होने जा रही थी,इसलिए उसे मार डाला।
बोला-लो अब मुझे गिरफ्तार कर लो 
इसके बाद आरोपित अपने घर के बाहर खड़ा हो गया। चिल्लाने लगा कि 'अब मुझे गिरफ्तार कर लो...मौके पर पहुंची एएसपी कुलदीप सिंह व एसओ रवि चंद्रवाल ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से पिस्टल व कारतूस बरामद किए गए।
छेड़छाड़ पर आरोपित की मां ने मांगी थी माफी
पीडि़त परिवार का आरोप है कि दीपक ने करीब चार माह पूर्व दर्शिता के साथ रास्ते में छेड़छाड़ की थी। उस समय आरोपित के परिजनों से शिकायत की गई। इसके बाद आरोपित ने फिर से छेड़छाड़ कर दी। पीडि़त परिवार ने मुकदमा दर्ज कराने की बात कही तो आरोपित की मां ने भरी पंचायत और रिश्तेदारों के बीच दर्शिता व उसके माता-पिता से माफी मांगी थी। लिखित में दिया था कि यदि अब वह इस तरह की हरकत करेगा तो उसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।
एसएसपी ने की पूछताछ
घटनास्थल पर एसएसपी नितिन तिवारी पहुंचे और आरोपित से पूछताछ की। उन्होंने घटनास्थल की भी जांच की। फोरेंसिक टीम ने भी जांच की। तनाव को देखते हुए भारी पुलिस फोर्स मौके पर तैनात की गई है।
पूरे मकान में खून ही खून
घटना के बाद ऊपर कमरे से लेकर नीचे आंगन तक खून ही खून बहने लगा। सीढिय़ों पर भी खून दूर-दूर तक बिखरा था। पुलिस उसे साफ करने में लगी है।
चाकू से भी ताबड़तोड़ वार किए
आरोपित दीपक ने दर्शिता को गोली मारने के बाद चाकू से भी ताबड़तोड़ वार किए। फोरेंसिक टीम ने चाकू बरामद किया है। मृतका दर्शिता की मां पिंकी शर्मा घर में पूजा कर रही थी। पिता घर से बाहर थे। आरोपित दीपक अपनी घर की छत के रास्ते वकील मनोज शर्मा के घर दाखिल हुआ था। एलएलबी पूरा करने के बाद दर्शिता एलएलएम कर रही थी। दर्शिता सबसे बडी,दूसरे नंबर पर गुणिता और सबसे छोटा भाई मधुर शर्मा है। आरोपित दीपक गोली और चाकू से ताबड़तोड़ वार करने के बाद छत पर कमरे के बाहर ही खड़ा रहा। 
अपना जुर्म स्वीकार किया
जैसे ही पुलिस की गाड़ी पहुंची तो तब नीचे आया और अपना जुर्म स्वीकार करते हुए पुलिस के सामने दोनों हाथ आगे कर सरेंडर कर दिया। चाकू से हमले के दौरान नीचे आने से पहले आरोपित दीपक ने पानी से अपने हाथ साफ किए। फोरेंसिक टीम ने सात गोली,चाकू और अन्य सामान बरामद किए हैं।
साहब, इसे यहीं गोली मार दो
जब आरोपित दीपक पुलिस की जीप में बैठा,तो आरोपित की मां ने पुलिस से चीखकर कहा कि साहब इसे यहीं गोली मार दो। इसने बहुत गलत काम कर दिया है। मृतका दर्शिता की 18 अप्रैल को शादी थी। हाल ही में शादी गंगानगर से ही तय हुई थी। जिसको लेकर दीपक परेशान था।
इनका कहना है
आरोपित से पूछताछ की जा रही है। फिलहाल जांच में सामने आया कि एकतरफा प्यार में घटना को अंजाम दिया गया।
- नितिन तिवारी,एसएसपी

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.