Move to Jagran APP

जूनियर कबड्डी में यूपी को रजत पदक

रोहतक में आयोजित 46वीं जूनियर नेशनल कबड्डी (महिला-पुरुष) चैंपियनशिप में उत्तर प्रदेश की टीम ने रजत पदक जीता है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Feb 2020 05:00 AM (IST)Updated: Mon, 17 Feb 2020 06:09 AM (IST)
जूनियर कबड्डी में यूपी को रजत पदक
जूनियर कबड्डी में यूपी को रजत पदक

मेरठ, जेएनएन। रोहतक में आयोजित 46वीं जूनियर नेशनल कबड्डी (महिला-पुरुष) चैंपियनशिप में उत्तर प्रदेश की टीम ने रजत पदक जीता है। मुकाबले में उत्तर प्रदेश पुरुष वर्ग की टीम दूसरे नंबर पर रही। महिला वर्ग में उत्तर प्रदेश को तीसरा स्थान मिला है। उत्तर प्रदेश की टीम ने मेरठ और सहारनपुर मंडल से सबसे अधिक खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया था।

loksabha election banner

जूनियर नेशनल कबड्डी प्रतियोगिता 13 फरवरी से 16 फरवरी तक चली। रविवार को फाइनल मैच में उत्तर प्रदेश पुरुष कबड्डी टीम का मुकाबला साई की टीम से हुआ। साई की टीम ने 36 गोल किए, जबकि उत्तर प्रदेश पुरुष वर्ग की टीम 31 गोल ही कर पाई। फाइनल में यूपी के खिलाड़ियों ने जोरदार प्रदर्शन किया। इससे पहले सेमीफाइनल में उत्तर प्रदेश की टीम ने गोवा को 45- 15, क्वार्टर फाइनल में दिल्ली को 47-15 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। महिला कबड्डी में उत्तर प्रदेश की टीम को कांस्य पदक मिला है। उत्तर प्रदेश की टीम में इस बार मेरठ और सहारनपुर मंडल के पांच-पांच खिलाड़ी रहे। पुरुष टीम में बागपत के नितिन पवार (कप्तान), रोहित कुमार व आकाश, मुजफ्फरनगर के अजय मलिक, प्रशांत, रिकुल बालियान, शुभम बालियान, अर्पित सरोहा व अजय राठी, वाराणसी के किशन, मेरठ के शिवम व मीरजापुर के विशाल टीम का हिस्सा लिया। वहीं बालिका टीम में मुजफ्फरनगर की अमरेश (कप्तान) रहे। मेरठ जिले की ही शिवानी प्रथम, शिवानी द्वितीय, आर. सेहरावत व डिंपल, वाराणसी की संतरा देवी, आकांक्षा सिंह, खुशी सिंह, सुजाता पटेल, रागिनी चौबे, मीरजापुर की मोनिका यादव व आगरा की दीक्षा टीम का हिस्सा रहीं।

खेलो इंडिया में भी जीते कांस्य

कैलाश प्रकाश स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में कबड्डी कोच एशियन गोल्ड मेडलिस्ट किरनपाल सिंह ने बताया कि फाइनल में टीम ने काफी मेहनत किया, लेकिन अंतिम समय में गोल से चूक गई। टीम की तैयारी गोल्ड जीतने की थी, लेकिन चूक गए। उन्होंने यह भी बताया कि उप्र की टीम ने इस साल गुवाहाटी में हुई खेलो इंडिया यूथ गेम्स में कांस्य पदक जीता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.