Move to Jagran APP

योगेश भदौड़ा की हत्या की योजना बनाते उधम के दो शूटर गिरफ्तार

स्पेशल टास्क फोर्स (एटीएफ) ने समर गार्डन सौ फुटा तिराहे से कुख्यात उधम सिंह के दो शूटरों को गिरफ्तार किया जो हथियारों की तस्करी करने लिसाड़ी गेट क्षेत्र में आए थे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Dec 2019 07:00 AM (IST)Updated: Thu, 19 Dec 2019 07:00 AM (IST)
योगेश भदौड़ा की हत्या की योजना बनाते उधम के दो शूटर गिरफ्तार

मेरठ, जेएनएन। स्पेशल टास्क फोर्स (एटीएफ) ने समर गार्डन सौ फुटा तिराहे से कुख्यात उधम सिंह के दो शूटरों को गिरफ्तार किया, जो हथियारों की तस्करी करने लिसाड़ी गेट क्षेत्र में आए थे। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने जाकिर कालोनी से विदेशी हथियार बनाने की फैक्ट्री पकड़कर दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। भारी मात्रा में विदेशी हथियार बरामद हुए। उधम सिंह के शूटरों ने बताया कि योगेश भदौड़ा की हत्या करने के लिए हथियारों की खरीदारी की जा रही है।

loksabha election banner

बुधवार को पुलिस लाइन में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पुलिस उपाधीक्षक बृजेश सिंह ने बताया कि लिसाड़ी गेट इंस्पेक्टर प्रशांत कपिल की टीम के साथ मिलकर एसटीएफ ने समर गार्डन से उधम सिंह के शूटर रंजीत निवासी मुरादपुर (हापुड़) और अश्वनी उर्फ छोटू निवासी गंगानगर को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से .32 बोर की विदेशी पिस्टल बरामद की। दोनों से लिसाड़ीगेट थाने में पूछताछ की गई। उनके पास से उधम सिंह की तरफ से लिखा हुआ एक पत्र भी मिला है, जो पंजाब की पटियाला जेल में बंद कुख्यात अपराधी अमित भूरा निवासी सरनावली को देना था।

पत्र में लिखा है कि योगेश भदौड़ा की हत्या में भूरा का सहयोग चाहिए। इसी काम के लिए असलाह खरीदा जा रहा था। पुलिस ने दोनों के खाते भी चेक किए। रंजीत के कार्पोरेशन बैंक खाते से 1.70 लाख रुपये की रकम मिली है। यह रकम उधम सिंह ने आजमगढ़ निवासी नित्यानंद के खाते से हथियार खरीदने के लिए डलवाई थी। अश्वनी ने भी रंजीत को 1.80 लाख रुपये पिस्टल खरीदने के लिए दिए थे। दोनों ने बताया कि उधम जेल से ही योगेश भदौड़ा की हत्या कराने की फिराक में है, इसलिए असलाह खरीद रहा है। दोनों के कब्जे से बरामद पिस्टल लिसाड़ी गेट की जाकिर कालोनी स्थित फैक्ट्री से खरीदी गई थी। बॉक्स

विदेशी पिस्टल, रिवाल्वर बनाने की फैक्ट्री पकड़ी

एसटीएफ की टीम ने दोनों शूटरों की निशानदेही पर जाकिर कालोनी में छापा मारकर अब्दुल वाजिद के घर में चल रही हथियार बनाने की फैक्ट्री पकड़ी। इस्लामाबाद निवासी शाकिर फैक्ट्री में बने हथियार सप्लाई करता है। पुलिस ने शाकिर और अब्दुल को भी गिरफ्तार कर लिया है। उनके कब्जे से छह विदेशी पिस्टल, .32 बोर, नाइन एमएम और .30 बोर की पिस्टल, .32 एवं .22 बोर के दो रिवाल्वर, 10 मैगजीन, .32 और .30 बोर के 22 कारतूस, हथियार बनाने के उपकरण एवं अन्य सामान बरामद किया। छह मोबाइल और 920 रुपये की नकदी भी कब्जे में ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.