Move to Jagran APP

Bulandshahr News: रिजल्ट देखने के बाद पालिटेक्निक के दो छात्रों ने किया आत्महत्या का प्रयास, एक की मौत

बुलंदशहर के जहांगीराबाद के जनता पालिटेक्निक के छात्रों ने बताया कि इलेक्ट्रानिक्स ब्रांच के प्रथम वर्ष के छात्र-छात्राओं का हाल ही में रिजल्‍ट घोषित हुआ था। इसमें कालेज का रिजल्ट खराब रहा। ज्यादातर विद्यार्थी एप्लाइड मैथमैटिक्स के पेपर में फेल हैं।

By JagranEdited By: Parveen VashishtaPublished: Sat, 24 Sep 2022 11:50 PM (IST)Updated: Sat, 24 Sep 2022 11:50 PM (IST)
दो छात्रों ने किया आत्महत्या का प्रयास किया, एक की मौत

बुलंदशहर, जागरण संवाददाता। जहांगीराबाद में भईपुर दोराहे के निकट जनता पालिटेक्निक के दो छात्रों द्वारा आत्महत्या के प्रयास का मामला सामने आया है, जिसमें एक छात्र की मौत हो गई। गुस्साए विद्यार्थियों ने शनिवार को कालेज के बाहर हंगामा कर परीक्षाफल में धांधली का आरोप लगाया। हंगामा करने वाले विद्यार्थियों ने कालेज प्रशासन पर प्रयोगात्मक परीक्षा में अवैध उगाही का भी आरोप लगाया है। प्रधानाचार्या को ज्ञापन सौंपकर परीक्षाफल को ठीक कराने की मांग की है।

loksabha election banner

छात्र ने खाया जहरीला पदार्थ  

प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों ने बताया कि जनता पालिटेक्निक में इलेक्ट्रानिक्स ब्रांच के प्रथम वर्ष के छात्र-छात्राओं का हाल ही में परीक्षाफल घोषित हुआ था। इसमें कालेज का रिजल्ट खराब रहा। ज्यादातर विद्यार्थी एप्लाइड मैथमैटिक्स के पेपर में फेल हैं। विद्यार्थियों का कहना है कि रिजल्ट देखने के बाद दो छात्रों ने अपनी जीवन लीला ही समाप्त करने की कोशिश की। अरनिया क्षेत्र के एक गांव निवासी एक छात्र ने 21 सितंबर को अपने घर में जहरीला पदार्थ खा लिया। इस छात्र की 22 सितंबर को मौत हो गई। स्वजन ने बिना कानूनी कार्रवाई के शव का अंतिम संस्कार कर दिया। दूसरी ओर नगर निवासी एक छात्र ने अपने हाथ की नस काटकर आत्महत्या का प्रयास किया। इस छात्र की हालत अब ठीक है। 

इन्होंने कहा

एक छात्र के आत्महत्या करने की जानकारी है। वजह पता नहीं चल सकी है। छात्रों के उगाही के आरोप गलत हैं। विद्यार्थियों की समस्या के निराकरण के लिए बोर्ड के सेक्रेटरी से बात चल रही है। विद्यार्थियों के हित के लिए सोमवार को विद्यालय का एक पैनल बोर्ड जाकर मजबूती से अपना पक्ष रखेगा।

- मंजू बंसल, प्रधानाचार्या

- - -  -   

दो भाइयों ने पेट्रोल डालकर किया आत्मदाह का प्रयास

मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। मीरापुर में सरकारी रास्ते को खुलवाने पहुंची राजस्व विभाग की टीम व पुलिस के सामने कब्जाधारी के दो भाइयों ने विरोध करते हुए अपने ऊपर पेट्रोल छिड़ककर आत्मदाह करने का प्रयास किया। पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.