Move to Jagran APP

कानपुर में शहीद पुलिस जवानों को श्रद्धांजलि

कानपुर में शहीद हुए पुलिस के जवानों को सपा और कांग्रेस के नेताओं श्रद्धांजलि दी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Jul 2020 09:00 AM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2020 09:00 AM (IST)
कानपुर में शहीद पुलिस जवानों को श्रद्धांजलि
कानपुर में शहीद पुलिस जवानों को श्रद्धांजलि

मेरठ, जेएनएन। कानपुर में शहीद हुए पुलिस के जवानों को सपा और कांग्रेस के नेताओं श्रद्धांजलि दी। दोनों राजनीतिक दलों के नेताओं ने इस मामले में प्रदेश सरकार की जमकर निंदा की। साथ घटना की निष्पक्ष जांच की मांग भी गई।

loksabha election banner

सीबीआइ से कराई जाए जांच : सपा

निवर्तमान जिलाध्यक्ष चौधरी राजपाल सिंह के नेतृत्व में जेल रोड स्थित पार्टी कार्यालय पर सपा कार्यकर्ताओं ने कानपुर में शहीद पुलिस जवानों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। शहीद पुलिसकर्मियों के स्वजनों को एक-एक करोड़ व घायल पुलिसकर्मियों के स्वजनों को 50-50 लाख रुपये आर्थिक मदद की मांग की। निवर्तमान जिलाध्यक्ष ने कहा कि इस घटना ने साबित कर दिया कि उप्र में अपराधियों का राज है। शहर विधायक रफीक अंसारी ने कहा कि घटना की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री को लेनी चाहिए और इस्तीफा देना चाहिए। पूर्व कैबिनेट मंत्री शाहिद मंजूर ने कहा कि घटना की निष्पक्ष जांच सीबीआइ से कराई जाए। श्रद्धांजलि सभा में आदिल चौधरी, विपिन मनोठिया आदि मौजूद रहे। वहीं, सपा कार्यकर्ताओं ने कलक्ट्रेट में राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन भी दिया। उन्होंने प्रदेश सरकार को बर्खास्त करने की मांग की। इस दौरान पूर्व विधायक गुलाम मोहम्मद, पूर्व जिलाध्यक्ष जयवीर सिंह, विजयपाल सिंह आदि मौजूद रहे।

प्रदेश में जंगलराज, पुलिस भी सुरक्षित नहीं : कांग्रेस

जिला व महानगर कांग्रेस कमेटी ने शुक्रवार को कानपुर में शहीद हुए पुलिस जवानों को श्रद्धांजलि दी। जिलाध्यक्ष अवनीश काजला ने कहा कि उप्र में बदमाशों ने हाहाकार मचा रखा है। प्रदेश में जंगलराज कायम है। पांच जुलाई को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मेरठ आगमन पर कांग्रेस कार्यकर्ता उनसे मुलाकात कर कानून व्यवस्था पर विरोध दर्ज कराएंगे। महानगर अध्यक्ष जाहिद अंसारी, प्रदेश सचिव मोनिदर सूद वाल्मीकि, पीसीसी सदस्य अखिल कौशिक आदि मौजूद रहे। उधर, कलक्ट्रेट में डीएम को ज्ञापन देकर कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज आलम को रिहा करने व फर्जी मुकदमा वापस लेने की मांग की गई।

श्रद्धाजंलि देकर वीरों को किया नमन

मेरठ: सेंट्रल मार्किट व्यापार संघ और केडी फाउंडेशन की ओर से शुक्रवार को सेंट्रल मार्किट पुलिस बूथ चौराहे पर कानपुर में शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान शास्त्रीनगर चौकी इंचार्ज हरेंद्र सिंह, व्यापार संघ अध्यक्ष किशोर वाधवा, पंकज बजाज, सतीश गर्ग, अवधेश बिहारी सक्सेना और विवेक रस्तौगी भी उपस्थित रहे।

अन्य संगठनों ने भी किया शहीदों को नमन

मेरठ : उत्तर प्रदेश व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने मुठभेड़ में शहीद हुए पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी। धीरज गोयल, शुहेब खान, शुभम शर्मा ने कमिश्नरी चौराहे पर शहीदों को नमन किया। जमीयत उलमा के जिला अध्यक्ष जैनुर राशिदीन ने घटना की निदा की है। उन्होंने मामले की जांच कर दोषियों को कड़ी सजा दिए जाने की मांग की है। राष्ट्रीय लोकदल के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सोहराब गयास ने भी पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी। पीड़ित परिवारों को एक-एक करोड़ रुपये मुआवजे की रकम दिए जाने की मांग की है। नेशनल मायनारिटी फ्रंट के डा. मैराजुद्दीन ने कहा कि बदमाशों के हौसले बुलंद है। पुलिस का खौफ समाप्त हो चुका है।

शहीद पुलिसकर्मियों को दी श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, मेरठ : चौधरी चरणसिंह पार्क स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा स्थल पर समाजवादी युवजन सभा कार्यकर्ताओं ने मोमबत्ती जलाकर कानपुर में शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान बाबर चौहान खरदौनी, जयबीर सिंह, शोहराब ग्यास, चांद सैफी समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे। उधर, सपा कार्यकर्ताओं ने चौधरी चरणसिंह विवि गेट तक कैंडल मार्च निकाल श्रद्धांजलि दी। सपा नेता शशिकांत गौतम, फाजिल खान मौजूद रहे। उधर, शहीदों को सीसीएसयू के मुख्य गेट के बाहर भी श्रद्धांजलि दी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.