Move to Jagran APP

शहर में जाम कायम, आज दोपहर से हाईवे बंद

कांवड़ यात्रा के मद्देनजर शहर की यातायात व्यवस्था में आम आदमी बुरी तरह उलझ गया है। रविवार को भी लोग दिन भर जाम से जूझे। पुलिस ने शहर को पूरी तरह वन-वे कर सोमवार दोपहर बाद हाईवे को बंद करने का फैसला लिया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Aug 2018 10:00 AM (IST)Updated: Mon, 06 Aug 2018 10:00 AM (IST)
शहर में जाम कायम, आज दोपहर से हाईवे बंद
शहर में जाम कायम, आज दोपहर से हाईवे बंद

मेरठ । कांवड़ यात्रा के मद्देनजर शहर की यातायात व्यवस्था में आम आदमी बुरी तरह उलझ गया है। रविवार को भी लोग दिन भर जाम से जूझे। पुलिस ने शहर को पूरी तरह वन-वे कर सोमवार दोपहर बाद हाईवे को बंद करने का फैसला लिया है।

loksabha election banner

डाक कांवड़ और झांकियों की संख्या बढ़ने पर पुलिस ने यातायात की व्यवस्था वन-वे कर दी, लेकिन शहर चौक हो गया। लोग घंटों तक जाम में फंसे रहे। आधी रात के बाद हालात सुधरे। रविवार को दिन निकलने के बाद फिर से व्यवस्था डगमगा गई।

बारिश और अवकाश ने बचाई लाज

दोपहर तक रविवार ने और दोपहर बाद बारिश ने पुलिस की लाज बचाई। हालांकि पुलिस अधिकारी पुख्ता इंतजाम होने की वजह से जाम न लगने देने का दावा करते रहे।

शाम को निकले लोग, लगा जाम

दिन ढलते ही बारिश बंद हुई तो लोग घरों से बाहर निकल आए। इससे शहर की ट्रैफिक व्यवस्था फिर गड़बड़ा गई। जीरो माइल से खूनी पुल, बेगमपुल और गांधी बाग पर स्थिति सबसे स्थिति ज्यादा गंभीर रही। भीषण जाम लग गया। इस दौरान कांवड़िया भी आ गए तो व्यवस्था बनाने में पुलिस के पसीने छूट गए। कांवड़ियों को ट्रैफिक के बीच से निकलकर जाना पड़ा। हापुड़ अड्डा, बच्चा पार्क, गढ़ रोड, केसरगंज, रेलवे रोड चौराहा, मेट्रो प्लाजा के सामने, फुटबॉल तिराहा, मेवला पुल और शॉपरिक्स मॉल चौराहे पर जाम लग गया।

कांवड़ियों से होगा हाईवे बंद पर फैसला

पुलिस की योजना है कि सोमवार दोपहर 12 बजे एनएच-58 बंद कर दिया जाए। हालांकि, मुजफ्फरनगर पुलिस अभी हाईवे बंद करने से पीछे हट रही है। मेरठ एसपी ट्रैफिक संजीव बाजपेयी का कहना है कि दोपहर को हाईवे बंद किया जाएगा, लेकिन कांवड़ियों की संख्या के मुताबिक समय आगे-पीछे हो सकता है।

जीरो माइल पर अंधेरा, दिक्कत में शिवभक्त

रविवार शाम जीरो माइल पर बिजली गुल हो गई। अंधेरे में राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ा। सबसे ज्यादा दिक्कत कांवड़ ला रहे शिवभक्तों को हुई। अंधेरे में ही शिव भक्तों का झांकियां निकलीं। कांवड़ियों के जत्थे में लोग एक-दूसरे से टकराते नजर आए।

125 वाहनों के खिलाफ हुई कार्रवाई

ट्रैफिक पुलिस ने शनिवार को चेतावनी जारी की थी कि पास धारकों के अलावा सिर्फ वे लोग ही सड़क पर वाहन लेकर निकलें, जिन्हे बेहद जरूरी काम हो। बेवजह वाहन लेकर सड़क पर आने वालों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी गई थी। इसी कड़ी में ट्रैफिक पुलिस ने रविवार को कार्रवाई अभियान चलाया। बेवजह सड़क पर आने वाले वाहन चालकों और कांवड़ साइड में वाहन लेकर चलने वाले 125 लोगों के चालान किए गए। बिना दस्तावेज के 11 वाहन सीज भी किए गए। एसपी ट्रैफिक ने बताया कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

सड़क पर रहे अधिकारी, करते रहे समीक्षा

कांवड़ यात्रा में सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था की निगरानी के लिए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी सड़क पर दौड़ते रहे। एसएसपी राजेश कुमार पांडेय ने शहर और देहात क्षेत्र के दर्जनभर स्थानों का दौरा कर व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने भोला झाल व औघड़नाथ मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करते हुए सिविल डिफेंस के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी की। वहीं, हापुड़ रोड स्थित जाकिर कॉलोनी चौकी से एल-ब्लॉक तिराहे तक भीषण जाम लगा रहा। देर रात तक एसपी सिटी रणविजय सिंह फोर्स लेकर जाम खुलवाते दिखे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.