मेरठ, जेएनएन। मुख्‍यमंत्री योगी ने कहा कि हमारी सरकार जीरो टॉलरेंस पर काम कर रही है। दंगल गर्ल दिव्या काकरान ने रेल मंत्री को ट्वीट कर अपनी पीड़ा जाहिर की है। वहीं बुलंदशहर में तमंचे के बल पर दुष्‍कर्म का मामला सामने आया है। बागपत के रटौल गांव में आम का स्वाद लेने के लिए विदेशी पहुंचे।
जब तक हम हैं, पलायन हो ही नहीं सकता
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सहारनपुर में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हमारी सरकार जीरो टॉलरेंस पर कार्य कर रही है, अपराध नियंत्रण हमारी प्राथमिकता है। इसका असर दिखाई पड़ रहा है। मेरठ के प्रहलाद नगर पलायन प्रकरण पर कहा कि जब तक हम हैं, कहीं पलायन हो ही नहीं सकता। पिछली सरकारों में कैराना कांधला में व्यापक स्तर पर पलायन हुआ था। अब वहां के हालात बदल गए हैं। घर वापसी हो रही है। प्रियंका के ताजा बयान, जिसमें उन्होंने कहा है कि योगी सरकार को आत्मसमर्पण कर देना चाहिए, पर योगी ने कहा कि जिनके लिए अंगूर खट्टे हैं, जो अपनी सीट तक नहीं बचा पाए ऐसे लोग इंग्लैंड में बैठकर ऐसे आरोप लगा रहे हैं। इनमें कोई दम नहीं है। इन आरोपों के जरिए हमें घेरने की कोशिश की जा रही है, लेकिन यह कोशिश सफल होने वाली नहीं है। उपचुनाव को लेकर कहा कि भाजपा के लिए कोई चुनौती नहीं है।
रेल मंत्री को ट्वीट कर दंगल गर्ल ने जाहिर की पीड़ा
मुजफ्फरनगर में दंगल गर्ल दिव्या काकरान ने रेल मंत्री को ट्वीट कर अपनी पीड़ा जाहिर की है। दिव्या ने अपने ट्वीट में कहा है कि बड़ौदा हाउस स्थित कार्यालय से उसे रेलवे में नौकरी के लिए मार्च 2019 में ज्‍वाइनिंग लेटर दे दिया गया था, लेकिन ज्‍वाइनिंग आज तक नहीं कराई गई। दिल्ली सरकार पर भी दिव्या ने आरोप लगाया है कि उसके इनाम के चार लाख रुपये का भुगतान आज तक नहीं हो पाया।
50 हजार का इनामी बावरिया गिरोह का बदमाश मुठभेड़ में घायल
बुलंदशहर में मुठभेड़ में 50 हजार का इनामी बावरिया गिरोह का बदमाश विनोद पुत्र कैलाश निवासी आदर्श कालोनी, जनपद पलवल (हरियाणा) पैर में गोली लगने से घायल हो गया। घायल बदमाश पर लूट, डकैती, हत्या समेत दर्जनों मामले दर्ज हैं। वह 2014 में डकैती की घटना में वांछित चल रहा था।
इंसास रायफल, दो दिन बाद छज्जे पर रखी मिली
44वीं वाहिनी पीएसी में कमांड हाउस से गायब हुई इंसास रायफल दो दिन बाद नाटकीय ढंग से बिल्डिंग के छज्जे पर रखी मिली, हालांकि पुलिस व पीएसी इस मामले में अभी कुछ भी बताने से इन्कार कर रही है।
तमंचे के बल पर नाबालिग से दुष्कर्म
बुलंदशहर के बीबीनगर क्षेत्र में नाबालिग लड़की से दुष्कर्म का मामला आया है। पुलिस के मुताबिक आरोपित रविवार को नाबालिग को बहला-फुसलाकर जंगल में ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया।
विदेशियों ने चखा आम का स्वाद
अपने स्वाद व महक के लिए मशहूर आम का स्वाद चखने अमेरिका व कनाड़ा से प्रतिनिधिमंडल रटौल पहुंचा। स्वाद लेेकर विदेशियों ने आम उत्पादन व किस्मों की जानकारी भी ली। विदेशियों संग डीएम भी आम की दावत में शामिल हुए। बागपत का रटौल गांव में आम उत्पादन को लेकर विदेशों में भी प्रसिद्ध है। हर साल आम के मौसम में विदेशों से लोग आम दावत पर आते हैं। रविवार को कनाड़ा व अमेरिका के लोगों का प्रतिनिधिमंडल रटौल में समाजसेवी प्रोफेसर जहूर अहमद सिद्दीकी के आवास पर पहुंचा।  

Posted By: Taruna Tayal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस