मेरठ,जेएनएन। आगामी त्योहारों के मद्देनजर पुलिस ने सुरक्षा का एक्शन प्लान तैयार कर लिया है। दशहरा पर बाजार में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है। संवेदनशील स्थानों पर पीएसी और आरएएफ की तैनाती की गई है। बाइक लुटेरों, मोबाइल और ज्वैलरी लूटने वाले बाइक सवार बदमाशों की धरपकड़ को जगह-जगह पुलिस लगा दी है।

दशहरा पर सुरक्षा के लिए जनपद को 14 जोन और 31 सेक्टरों में बांटा गया है। सभी पुलिसकर्मियों की ड्यूटी फिक्स कर दी गई है। कोई भी प्वाइंट से गैरहाजिर मिला तो रपट लिखकर वेतन काट दिया जाएगा। जरूरत पड़ने पर ड्रोन का सहारा भी लिया जाएगा।

शहर के ऐसे प्वाइंट भी चिह्नित किए हैं, जहा पर गत वषरें में विवाद हुआ है। ऐसे लोगों पर कड़ी नजर रखने के आदेश दिए हैं। सभी सीओ अपने सर्किल में लगातार भ्रमण करते रहेंगे। संवेदनशील प्वाइंटों पर पीएसी और आरएफ की दो कंपनी रखी गई हैं। इसके अलावा आठ प्वाइंट ऐसे बनाए गए हैं, जहा मिश्रित आबादी है। वहा साप्रदायिक टकराव की आशंका भी बढ़ जाती है।

एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि दीपावली तक पुलिसकर्मियों की ड्यूटी का चार्ट फिक्स कर दिया है। सभी त्योहारों पर पुलिस बल ड्यूटी के मुताबिक समय पर पहुंचेगा। साथ ही सर्किल के सीओ ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों की निगरानी करेंगे। एसएसपी ने बताया कि खुद भी पुलिसकर्मियों की ड्यूटी चेक करेंगे। मुस्तैद नहीं रहने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी।

ऐसे होगी आमजन की सुरक्षा

24 प्वाइंट जोनल चेकिंग

09 प्वाइंट शहर के बार्डर की चेकिंग

09 प्वाइंट जनपद के बार्डर की चेकिंग

14 पुलिस पिकेट पर चेकिंग

08 स्थानों पर बैरियर चेकिंग

20 बाजारों में पुलिस की अतिरिक्त ड्यूटी लगाई।

Edited By: Jagran