Move to Jagran APP

अपराधियों को संरक्षण देने वाले बख्शे नहीं जाएंगे

समाज कल्याण अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण विभाग राज्यमंत्री डा. जीएस धर्मेश ने कहा कि अपराधियों को संरक्षण देने वाले किसी कीमत पर बख्शे नहीं जाएंगे।

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2020 06:00 AM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2020 06:00 AM (IST)
अपराधियों को संरक्षण देने वाले बख्शे नहीं जाएंगे
अपराधियों को संरक्षण देने वाले बख्शे नहीं जाएंगे

जेएनएन, मेरठ । समाज कल्याण, अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण विभाग राज्यमंत्री डा. जीएस धर्मेश ने कहा कि अपराधियों को संरक्षण देने वाले किसी कीमत पर बख्शे नहीं जाएंगे।

loksabha election banner

मेरठ पहुंचे डा. धर्मेश ने सर्किट हाउस में कहा कि कानपुर की घटना बेहद दुखद है। यह बेहद गंभीर है कि इस घटना में कुछ पुलिसकर्मियों की साठगांठ उन अपराधियों से निकली है, जिन्होंने घटना को अंजाम दिया है। यह भी प्रकाश में आया है कि अपराधियों व उसके साथियों को कुछ पुलिस कर्मियों ने ही सूचना दी थी। उन्होंने कहा कि अपराधियों को अंदर से संरक्षण देने वाले पुलिसकर्मी हों अथवा अन्य कोई, बिल्कुल बख्शा नहीं जाएगा। उनके खिलाफ निलंबन ही नहीं, कानून के दायरे में इससे भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी, ताकि भविष्य में कोई इस तरह की घटना को अंजाम देना तो दूर सोचने का भी दुस्साहस न कर सके।

मंत्री ने दावा किया कि भाजपा सरकार में अपराध कम हुए हैं। यही कारण है कि विदेशों तक के लोग प्रदेश में उद्योग लगाने के लिए आगे आएं हैं। मुख्यमंत्री ने भी सरकार बनने पर यह घोषणा की थी कि प्रदेश से अपराध व अपराधियों का सफाया किया जाएगा। सरकार अब भी उसी नीति पर चल रही है।

60 फीसद अंकों पर अभी निर्णय नहीं

मंत्री ने कहा कि मैट्रिक से लेकर पीजी तक छात्रवृत्ति के लिए सभी वर्गो के छात्र-छात्राओं के लिए अब 60 फीसद अंक होने की अनिवार्यता पर अभी कोई निर्णय नहीं हुआ है। केंद्र सरकार को इस बाबत सुझाव पत्र भेजा गया था। वह स्वयं इस मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री से मिलेंगे। उनसे अंकों की अनिवार्यता समाप्त करने का अनुरोध किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.